JharkhandLead NewsRanchi

भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिये सर्बानंद सोनोवाल और एल मुरुगन को बनाया कैंडिडेट

Ranchi : भाजपा ने असम और मध्य प्रदेश के राज्यसभा उप-चुनाव के लिये अपने दो कैंडिडेट फाइनल कर लिये हैं. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को इस संबंध में लेटर जारी कर सूचना दी. इसके मुताबिक असम के लिये सर्बानंद सोनोवाल का नाम तय किया गया है जबकि मध्य प्रदेश के लिये डॉ एल मुरुगन को. केंद्रीय चुनाव समिति ने दोनों नामों को अपनी स्वीकृति प्रदान की है.

अब केंद्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा हैं सर्बानंद और मुरुगन

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनट में जगह पाने वाले डॉ एल मुरुगन और सर्बानंद सोनेवाल फिलहाल संसद के किसी सदन का हिस्सा नहीं हैं. असम के पूर्व सीएम रहे सर्बानंद सोनोवाल और तमिलनाडु में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ एल मुरुगन को नियमानुसार सांसद बनना जरूरी है.

Sanjeevani

सर्बानंद सोनेवाल असम में छात्र राजनीति से होकर मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे थे. उन्हें मोदी सरकार में बंदरगाह, जहाजरानी मंत्रालय दिया गया है. पिछले दिनों असम में हुए चुनाव में जीत के बाद हेमंत बिस्व सरमा को वहां का सीएम बनाया गया था. इससे साफ हो गया था कि सर्बानंद को मंत्रिपरिषद में शामिल किया जायेगा.

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव (मार्च 2020) के दौरान मुरुगन धारापुरम (सुरक्षित) सीट से 1399 मतों के अंतर से हार गये थे. 44 वर्षीय एडवोकेट मुरुगन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने से पहले राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष थे. उन्हें अब भाजपा शासित किसी राज्य से राज्यसभा के लिये निर्वाचित करने को मध्य प्रदेश से कैंडिडेट बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button