National

व्हिप का उल्लंघन कर #IIM के कॉन्फ्रेंस में पहुंचे BJP सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी

New Delhi: BJP के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने पार्टी लाइन और व्हिप का उल्लंघन कर एक कार्यक्रम में शिरकत की. दरअसल, 12 दिसंबर को IIM के एक कॉन्फ्रेन्स के पैनल डिस्कशन में सांसद स्वामी बतौर वक्ता बुलाए गए थे.

उनके अलावा इस समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद जयराम रमेश, पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु, बीजेपी नेता विनय सहस्त्रबुद्धे और पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह को भी आंमंत्रित किया गया था, लेकिन सुब्रह्मण्यम स्वामी के अलावा दूसरे किसी भी गेस्ट ने समारोह में शिरकत नहीं की.

इसे भी पढ़ेंःनागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे दो प्रदर्शनकारियों की पुलिस फायरिंग में मौत

व्हिप का उल्लंघन

Sanjeevani

बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है, इसलिए बाकी सांसदों ने संसदीय कार्यवाही में भाग लिया जबकि बीजेपी के व्हिप का उल्लंघन करते हुए सुब्रह्मण्यम स्वामी समारोह में पहुंचे थे. और समारोह को संबोधित भी किया.

…तो कर दूंगा मुकदमा

समारोह को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद स्वामी ने कहा कि उन्होंने पार्टी लाइन और उसके व्हिप का उल्लंघन किया है क्योंकि यहां आइआइएम आना और लोगों को संबोधित करना उन्हें संसद की कार्यवाही में शामिल होने से बेहतर लगा.

स्वामी ने कहा कि इसके एवज में उन्हें सांसदी भी गंवानी पड़ सकती है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी में जो कोई भी उनके साथ ऐसा करने की कोशिश करेगा, उस पर वो मुकदमा कर देंगे.

इसे भी पढ़ेंः#Maharashtra: : उद्धव सरकार ने विभाग बांटे, शिवसेना को गृह, एनसीपी को वित्त मंत्रालय,  कांग्रेस को PWD का जिम्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button