न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धर्म छोड़ चुके आदिवासियों का खत्म करें आरक्षण, बीजेपी विधायक ने पीएम को लिखी चिट्ठी

छत्तीसगढ़ में भी पत्थलगड़ी की गूंज, झारखंड सरकार के निर्णय को पूरे देश में करें लागू- बीजेपी विधायक

647

Raipur: भाजपा के कद्दावर नेता रहे स्व.दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र और चंद्रपुर के भाजपा विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि धर्मांतरण कर चुके आदिवासियों का आरक्षण समाप्त किया जाना चाहिए.

संपन्न धर्म अपनाने के बाद भी आरक्षण क्यों- जूदेव

युद्धवीर ने कहा कि जो आदिवासी धर्मांतरण करके ईसाई व अन्य धर्म अपना चुके हैं, उन्हें आरक्षण का लाभ बिल्कुल भी नही मिलना चाहिए, एवं उनके मिसल दस्तावेज में भी ईसाई दर्ज होना चाहिए, क्योंकि वे अपना मूल धर्म छोड़कर एक सम्पन्न समाज का धर्म अपनाने के बाद भी जनजाति वर्ग के आरक्षण का लाभ ले रहे हैं. युद्धवीर ने झारखंड सरकार का उदाहरण देते हुए पत्र में कहा है कि झारखंड सरकार द्वारा जनजाति वर्ग के फॉर्मेट में बदलाव की तैयारी की जा चुकी है, जिससे ऐसे आदिवासी जो धर्म परिवर्तन कर दूसरे धर्म को अपना चुके हैं, उनको “एसटी” कैटेगरी के आरक्षण के लाभ से वंचित किया जा सकता है. झारखंड सरकार ने महाधिवक्ता से इसके लिए राय मांगी थी, जिसपर महाधिवक्ता ने अपनी राय देते हुए झारखंड सरकार के इस कदम को सही ठहराया है.

letter to pm by judev
धर्म छोड़ चुके आदिवासियों का खत्म करें आरक्षण

छत्तीसगढ़ में झारखंड के पत्थलगड़ी अभियान की धमक
झारखंड से शुरू हुआ पत्थलगड़ी अभियान छत्तीसगढ़ सहित देश के कई राज्यों में फैल चुका है, इसको भी ईसाई मिशनरी का अभियान बताया जा रहा है, जिसके खिलाफ युध्दवीर सिंह जूदेव पहले ही उग्र रूप अपना चुके हैं. धर्मांतरण कर चुके लोगों को आरक्षण के लाभ से वंचित करने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखना उनकी मंशा को साफ दिखाता है कि उनके पिता दिलीप सिंह जूदेव के द्वारा शुरू किए गए ऑपरेशन घर वापसी कार्यक्रम को युध्दवीर सिंह आक्रामक तरीके से जारी रखना चाहते हैं.

judev on jharkhand pathalgad
झारखंड सरकार के निर्णय को पूरे देश में करें लागू

पिता दिलीप सिंह जूदेव ने चलाया था ऑपरेशन घर वापसी कार्यक्रम
जशपुर राजा व भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता स्व.दिलीप सिंह जूदेव ने ऑपरेशन घर वापसी का कार्यक्रम शुरू किया था, जिसके तहत धर्मांतरण कर चुके लोगों को अपने मूल धर्म में वापस लाया जाता है. ऑपरेशन घर वापसी कार्यक्रम की देशभर में ख्याति बढ़ने लगी, उनके द्वारा छत्तीसगढ़ के अलावा देश के अन्य राज्यों में ऑपरेशन घर वापसी कार्यक्रम चलाया गया तथा आज भी उनके इस कार्यक्रम को उनके फ़ॉलोअर्स ने जारी रखा है.

युद्धवीर सिंह जूदेव के फेसबुक पेज से साभार

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: