JharkhandMain SliderNEWSRanchi

महिला के साथ विधायक ढ़ुल्लू महतो ने की थी अश्लील हरकत,  HC ने DGP से पूछा क्यों नहीं दर्ज हुई प्राथमिकी

Ranchi : धनबाद के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो पर भाजपा की महिला नेता ने अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था. महिला ने रांची पहुंच कर मीडिया के सामने आरोप लगाया था कि भाजपा विधायक ढ़ुल्लू महतो ने उस पर बार-बार हमबिस्तर होने का दबाव बनाया.

महिला ने इसकी शिकायत स्थानीय थाना से की. लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसी मामले में हाई कोर्ट ने 28 अगस्त को डीजीपी और धनबाद के एसएसपी से पूछा है कि आखिर अब तक प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज की गयी.

इसे भी पढ़ेंः ढुल्लू तेरे कारण: कोयला लोडिंग बंद होने से बिगड़ रही मजदूरों की स्थिति, कैंसर-हर्ट के मरीज नहीं खरीद पा रहे दवा

छह माह पहले हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी

महिला ने छह माह पहले हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. जिसमें विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि उसने स्थानीय थाना, एसएसपी और डीजीपी से विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया. आनलाईन प्राथमिकी दर्ज कराने की भी कोशिश की.

लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. मामले की सुनवाई हाईकोर्ट के जस्टिस अमिताभ गुप्ता की अदालत में चल रही थी. अदालत ने मंगलवार को डीजीपी से यह पूछा कि महिला की शिकायत पर प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज की गयी. महिला की तरफ से कोर्ट में वरीय अधिवक्ता राजीव कुमार ने बहस की.

adv

इसे भी पढ़ेंः ढुल्लू महतो पर मेहरबान जीरो टॉलरेंस की सरकार, धनबाद SSP नहीं दे रहे ED को सूचना

विधायक 2015 से ही महिला पर बना रहे थे दबाव

उल्लेखनीय है कि 2 दिसंबर 2018 को महिला ने रांची में एक प्रेस कांफ्रेस किया था. जिसमें उन्होंने कहा थाः महिला कोई भी हो, ऐसा नहीं है कि वह विधायकों का बिस्तर गर्म करने के लिए ही उसके पास जाती है. सभी महिलाएं ऐसी नहीं होती हैं. मेरे साथ गलत हुआ है. विधायक ढ़ुल्लू महतो ने मेरे साथ अश्लील हरकत करने की कोशिश है. यह कहना है भाजपा नेत्री कमला कुमारी का.

महिला ने कहा थाः “बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो 2015 से ही उसके साथ गलत करने की कोशिश कर रहे थे. रांची में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुझ पर दबाव बना रहे थे. गाड़ी भी उपलब्ध कराने की बात कही थी. लेकिन, मैंने साफ इनकार कर दिया था. इसके बाद से ही लगातार अलग-अलग माध्यम से वह मुझ तक पहुंचने का प्रयास करते रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः ढुल्लू तेरे कारण : बाघमारा में बंद हो रहे उद्योग-धंधे, पलायन करने को मजबूर हैं मजदूर

बार-बार टार्चर होने के बादी आयी कोर्ट की शरण में

महिला के मुताबिक विधायक कभी अपने खास आदमी अयोध्या ठाकुर, तो कभी आनंद शर्मा को उसे बुलाने के लिए भेजते थे. लेकिन वह नहीं जाती थी. वर्ष 2015 से सभी चीजों को बर्दाश्त करती आ रही थी, क्योंकि मुझे लगता था कि यह दबंग विधायक हैं.  उनसे लड़ नहीं सकती.

महिला ने आरोप लगाया थाः बार-बार टॉर्चर होने के बाद अंतत: मैंने प्रशासन से मदद लेना ही उचित समझा. विधायक रात के 12 बजे भी फोन कर हमबिस्तर होने का दबाव बनाते थे. लगातर मुझे अपने गुर्गों से भी धमकी दिलाते रहे हैं. अयोध्या ठाकुर, आनंद शर्मा और ढुल्लू महतो- तीनों मिलकर मेरा शारीरिक शोषण करना चाहते थे.”

गेस्ट हाउस में बुलाकर की अश्लील हरकत

महिला ने कतरास थाना में लिखित बयान देते हुए कहा था कि ढुल्लू महतो बार-बार उसे फोन कर मिलने की बात करते थे. एक बार पार्टी के कार्यक्रम का हवाला देकर हिंदुस्तान जिंक लि. टुंडी स्थित गेस्ट हाउस पर बुलाया. जहां ढुल्लू महतो ने उसे पकड़ लिया. और अश्लील हरकत करने लगे.

वह किसी तरह खुद को बचाकर  भागने में सफल रही. इसके बाद भी विधायक ने अपने आदमी भेजकर उसे बुलाने की कोशिश की. महिला का आरोप है कि  ढुल्लू महतो के खास आदमी आनंद शर्मा ने उससे कहा कि विधायक की बात मान लो, तो वह तुम्हें मालामाल कर देंगे. अगर बात नहीं मानी, तो वह तुम्हें बबार्द कर देंगे.

22 नवंबर को आत्मदाह का किया था प्रयास

विधायक के खिलाफ कार्रवाई नहीं होता देख महिला नेता ने ने 22 नवंबर को कतरास थाना के पास अपने शरीर पर केरोसिन उड़ेलकर आत्मदाह की कोशिश की थी. लेकिन स्थानीय लोगों ने उसे बचा लिया और कतरास थाना ले गये.

जहां उसने बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि उनके साथ ढुल्लू महतो और उनके खास अयोध्या ठाकुर ने शारीरिक शोषण का प्रयास किया. उनके पति को जान से मारने की धमकी दी. इस मामले की उन्होंने ऑनलाइन एफआईआर भी दर्ज करायी, पर उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

इसे भी पढ़ेंः ढुल्लू महतो के आगे क्यों मजबूर है बहुमत वाली रघुवर सरकार

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: