NEWS

कोयला कारोबारी किरण महतो से हाइवा लूट मामले में भाजपा विधायक ढुल्लू महतो को मिली जमानत 

Dhanbad : कोयला कारोबारी किरण महतो का हाइवा लूट मामले में बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो को बड़ी राहत मिली है. धनबाद के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी की अदालत ने विधायक महतो को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है.

अदालत ने वरीय अधिवक्ता एसएन मुखर्जी, राधेश्याम गोस्वामी और एनके सविता की दलील सुनने के बाद ढुल्ले महतो को जमानत पर मुक्त करने का आदेश दिया है. आदेश में कहा है गया है कि ढूल्लू महतों को 35 हजार रुपये नजारत में जमा करना होगा.

इसे भी पढ़ेंः फेम इंडिया की “50 प्रभावशाली भारतीय 2020” की सूची में सीएम हेमंत 12वें स्थान पर, केजरीवाल व नीतीश को पछाड़ा, पीएम मोदी सर्वाधिक प्रभावशाली

advt

16 मई को अदालत ने जमानत देने से किया था इंकार

16 मई को निचली अदालत ने ढुल्लू महतो को जमानत देने से इंकार कर दिया था. हालांकि इसके पूर्व ढुल्लू महतो को अग्रिम जमानत मिल चुकी थी. परंतु उन्होंने अदालत में सरेंडर नहीं किया था.

यह है मामला

किरण महतो की शिकायत पर 15 फरवरी 2020 को केदार यादव, रियाज अंसारी, सोनू शर्मा, राजू शर्मा, बॉबी खान एवं अमजद खान के विरुद्ध लूट, मारपीट व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था. प्राथमिकी के मुताबिक 15 फरवरी 2020 को उसका चार हाइवा और एक टीपर केशरगढ़ साइडिंग में चल रहा था.

इसे भी पढ़ेंः #Corona: जमशेदपुर से तीन नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, झारखंड में संक्रमण के केस हुए 333

इसी बीच किरण को सूचना मिली कि ढुल्लू समर्थक उनके हाइवा मशीन लूट कर ले जा रहे हैं. किरण ने आरोप लगाया है कि सुभाष महतो के साथ मारपीट कर उसके पॉकेट से 2500 रुपये ले लिये. सोनू शर्मा और बॉबी ने धमकी दी कि तुम्हारे मालिक किरण को घुसकर घर में मारे हैं. नेतागिरी करेगा तो गाड़ी में आग लगा देंगे. किरण की शिकायत पर कतरास थाने  में 15 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

adv

दुष्कर्म प्रकरण में विधायक को अब जमानत का इंतजार

विधायक ढुल्लू महतो ने 11 मई को आत्मसमर्पण किया था. तबसे जेल में हैं. उनपर कई गंभीर मामले चल रहे हैं. तीन में जमानत मिल चुकी है. सबसे गंभीर मामला दुष्कर्म का है. उस मामले में विधायक को अब तक जमानत नहीं मिली है. दुष्कर्म मामले में जमानत मिलने के बाद विधायक का जेल से निकलने का रास्ता खुलेगा.

इसे भी पढ़ेंः #Ranchi: एक हजार स्क्वायर फीट से कम क्षेत्रफल वाले मकानों को टैक्स में छूट देने का प्रस्ताव निगम ने सरकार को भेजा

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button