JharkhandLead NewsSahibganj

सदन में बोले भाजपा विधायक अनंत ओझा, सख्ती से लागू किया जाये धर्मांतरण रोकने संबंधी कानून

Sahibganj : झारखंड विधानसभा में बजट सत्र के 14वें दिन भाजपा विधायक अनंत ओझा ने अनुदान मांग पर कटौती प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि विदेशी लोग चेहरा बदल कर धर्मांतरण के माध्यम से हमारी सांस्कृतिक विरासत को बर्बाद करने पर तुले हैं. ये लोग राज्य की सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर धार्मिक स्थल बना रहे हैं. उन्होंने सरकार से राज्य में धर्मांतरण रोकने के लिए बनाये गये कानून को सख्ती के साथ लागू करने की मांग की.

इसे भी पढ़ें :पूर्व की सरकार में जमीन लूटने के लिए शुरू की गयी थी महिलाओं के नाम 1 रुपये में रजिस्ट्री योजना : हफीजुल हसन

साहिबगंज में पर्यटन विकास का काम करे सरकार

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसके साथ-साथ उन्होंने ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार के अपार सम्भावनाएं हैं. साहेबगंज में पुरातात्विक,प्राकृतिक, पौराणिक,ऐतिहासिक, सांस्कृतिक धरोहरों को पर्यटन के क्षेत्र में अभी तक शामिल नहीं किया गया हैं.

The Royal’s
Sanjeevani

वही तेलियागढ़ी किला, वन देवी रकसी स्थान,कन्हैया स्थान,उद्धव मुनि आश्रम,पतौड़ झील,(विश्व प्रसिद्ध पक्षी अभयारण्य) उदय नाला शुक्रवासनी,विंध्यवासिनी, शिवगादी धाम, मंडरो स्थित फासिल्स पार्क का सौंदर्यीकरण एवं विकसित करते हुए सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए.

वही साहिबगंज में डॉल्फिन सेंक्चुरी व गंगा सफारी का निर्माण कराया जाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमामि गंगे योजना से साहेबगंज से राजमहल तक कई गंगा घाटों का निर्माण कराया है इन्हें विकसति करते सुरक्षा की स्थायी व्यवस्था की जानी चाहिए. इससे पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : बंगाल में सबसे बड़ी राजनीतिक हिंसा, 12 घरों में लगाई आग, अब तक 10 की मौत

Related Articles

Back to top button