JharkhandLead NewsRanchi

BJP का मंत्री बन्ना पर हमला, कहा- झारखंड में वैक्सिनेशन प्रोग्राम संभल नहीं रहा और इंटरनेशनल फ्लाइट कैंसिल करने की चिंता कर रहे

Ranchi : मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर चिंता जतायी है. केंद्र सरकार से मांग की है कि अलग-अलग देशों में नये वेरिएंट ओमिक्रान का मसला सामने आ रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार इंटरनेशनल फ्लाइट को शुरू किये जाने के फैसले को वापस ले. प्रदेश भाजपा ने इसे लेकर उनकी खिंचाई की है. सोमवार को पार्टी के प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने कहा कि हेमंत सरकार अपने सुस्त पड़े वैक्सिनेशन अभियान को तेज करने के बजाये अनर्गल बयानबाजी में लगी हैं. हेमन्त सरकार और उनके मंत्री प्रदेश की जनता की जान आफत में डाले हुए हैं.

झारखंड में अब तक मात्र 30 फीसदी को डबल डोज वैक्सीन दिये जाने की खबर है. झारखंड की तुलना में अन्य राज्यों के आंकड़े डबल हैं. सरकार इसे ठीक करने के बजाए अपना हल्कापन दिखा रही.

advt

इसे भी पढ़ें:ट्रेड फेयर में पलाश के 6 लाख और आदिवा ब्रांड के नौ लाख रुपये के बिके गहने, 15 लाख का मिला ऑर्डर

वैक्सिनेशन ही उपाय

बालमुकुंद सहाय के मुताबिक कोरोना से बचाव के लिए वैक्सिनेशन होना आवश्यक है. वैक्सीन से ही कोरोना का बचाव संभव है. सभी एक्सपर्ट भी कोरोना के बचाव के लिए वैक्सिनेशन आवश्यक बता रहे हैं.

बावजूद इसके प्रदेश में वैक्सिनेशन अभियान की चाल काफी सुस्त है. इस पर जोर देने की बजाये हेमन्त सरकार के मंत्री फ्लाइट्स रोके जाने की वकालत कर रहे हैं. इस अभियान को सरकार तेज करे.

कैंसर अस्पताल निर्माण को लेकर सत्तारूढ़ दल द्वारा विरोध किये जाने के मसले पर भी सहाय ने सवाल उठाया. कहा कि सातरुढ़ दल के लोग आपसी खुन्नस को आगे कर अस्पताल पर सवाल उठा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:अविश्वसनीयः बंद खदान में चार दिनों से फंसे 4 लोग मौत को मात देकर आये बाहर

हेमन्त सरकार में विकास के एक कार्य नहीं हुए, उल्टा पूर्ववर्ती सरकार ने जो कार्य कराये थे, उनपर भी अड़ंगा लगा रही है. यह विकास विरोधी सरकार है. सरकार नये उद्यमियों को आज तक ला तो नहीं सकी, जो पहले से स्थापित हैं, उन्हें खदेड़ने में लगी है.

अस्पताल का रांची में निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है. कैंसर के इलाज में अस्पताल लंबी लकीर खींच सकता है जिसकी नींव भाजपा की सरकार में डाली गयी थी. सत्तारूढ़ दल के लोग सिर्फ और सिर्फ लूट खसोट के लिए राजनैतिक ड्रामा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:नेशनल वूमेन चैंपियनशिपः झारखंड की महिला फुटबॉल टीम की शानदार शुरुआत, कर्नाटक को दी मात

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: