Ranchi

3.19 करोड़ जनता के सुझाव से बनेगा भाजपा का विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्रः बीजेपी

विज्ञापन

Ranchi: विधानसभा चुनाव की घोषणा पत्र तैयार करने के लिए झारखंड बीजेपी नया झारखंड ” अभियान की शुरुआत करने जा रही है. अभियान की शुरुआत मंडल स्तर पर की जाएगी. इस अभियान से आने वाले सुझावों से अगले पांच साल के लिए राज्य के विकास की रूप रेखा तैयार की जाएगी.

आने वाले पांच सालों के लिए जो एजेंडा तैयार किया जाएगा वो आम आदमी के सुझाव से तैयार किया जाएगा. अभियान के माध्यम से 3.19 करोड़ जनता का सुझाव लिया जाएगा.

advt

इसे भी पढ़ेंःरमेश सिंह मुंडा हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता पूर्व मंत्री राजा पीटर की जमानत पर टली सुनवाई

सुझाव के आधार पर संकल्प पत्र तैयार किया जाएगा. सुझाव के लिए जनता के बीच पहुंचने का प्रयास किया जाएगा. हर मंडल में “नया झारखंड” की पेटी रखी जाएगी.

उस पेटी में लोग “कैसा हो उनका झारखंड” विषय पर सुझाव लिख कर डालेंगे. इन बातों की जानकारी घोषणा पक्ष समिति के अध्यक्ष सह सांसद बीडी राम  ने  बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करके दी.

adv

मिस कॉल करें और सुझाव दें

बीडी राम ने बताया कि सुझाव पेटी के अलावा मिस्ड कॉल के माध्यम से भी जनता का सुझाव लिया जाएगा. जिन्हें मिस कॉल के जरिए सुझाव देना होगा, वो 6357171717 नंबर पर मिस कॉल करेंगे. दूसरी ओर से कॉल आने पर वे अपना सुझाव रिकॉर्ड करवा पायेंगे.

वेबसाइट पर भी लोग अपने सुझाव दे सकेंगे. एक या दो दिनों में सुझाव के लिए वेबसाइट लॉन्च की जायेगी.

सोशल मीडिया की मदद से भी सुझाव लिया जाएगा. इसके लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हास्टएप से मदद ली जाएगी. #NayaJharkhandAkankshayen twitter पर ट्रेंड करेगा. पार्टी कोशिश करेगी कि समाज के विशेषज्ञों से, प्रबुद्ध लोगों से, सांसदों से, विधायकों से और प्रभावशाली लोगों से भी सुझाव ले.

इसे भी पढ़ेंः#CM की सभा में भीड़ जुटाने के लिए बांटे गये दो-दो सौ रुपये, वीडियो वायरल

19 से शुरु होगा अभियान

सांसद बीडी राम ने आगे बताया कि “नया झारखंड” की शुरुआत 19 अक्टूबर को पलामू प्रमंडल से होगी. 21 अक्टूबर को कोल्हान प्रमंडल, 23 अक्टूबर को दुमका और 24 अक्टूबर को धनबाद में कार्यक्रम होंगे.

उस क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की मदद से मंडल स्तर पर जाकर लोगों से सुझाव लेने का काम किया जाएगा. इस सुझाव के बाद जो काम जनता बीजेपी को सौंपेगी, वो नयी सरकार बनने के बाद पांच साल उसी के आधार पर काम होगा.

आगे उन्होंने कहा कि प्रमंडलीय दौरों के बाद ही घोषणा पत्र कब घोषित की जाएगी, इसकी तारीख तय की जायेगी. बीडी राम ने यह भी कहा कि पिछले घोषणा पत्र के लगभग सारे वादे पूरे कर लिए गए हैं. जो रह गए हैं उसे नए घोषणा पत्र में जोड़ कर पूरा करने का काम किया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः#RTIAct में संशोधन के बाद मुख्य सूचना आयुक्त, सूचना आयुक्तों का कद घटाने की तैयारी में मोदी सरकार, ड्राफ्ट तैयार

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close