न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भाजपा-लोजपा के बीच सीटों पर सहमति, रामविलास को मिल सकती है राज्यसभा सीट

1,806

NewDelhi: भाजपा का बिहार में अपने सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे पर समझौता हो गया है. राज्य में लोजपा के पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है. वहीं पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को राज्य सभा भेजा जा सकता है. उच्च पदस्थ सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इसे लेकर शनिवार तक घोषणा की जा सकती है.

बीजेपी-एलजेपी में सहमति

पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान के साथ शुक्रवार को भाजपा नेता अरुण जेटली से मुलाकात की, जिसके बाद यह समझौता हुआ. पासवान के पुत्र चिराग ने मीडिया को बताया कि बातचीत जारी है. साथ ही दावा किया कि सीट बंटवारे के अलावा अन्य मुद्दे भी शामिल हैं. लोजपा के एक अन्य नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि बातचीत सकारात्मक रही है. उन्हें जल्द समाधान होने की उम्मीद है. ज्ञात हो कि लोकसभा सदस्य चिराग पासवान भाजपा के साथ अपनी पार्टी के मतभेदों को सामने रखने में काफी मुखर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इससे पहले घोषणा की थी कि उनकी पार्टी एवं जदयू राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बिहार में बराबर संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. बिहार में भाजपा नीत राजग ने 2014 के आम चुनाव में 31 सीटें जीती थीं.

भाजपा की ओर से लोजपा के साथ बातचीत के लिए जेटली को लगाये जाने से पासवान की पार्टी के साथ गठबंधन जारी रखने को भाजपा द्वारा दिया जाने वाला महत्व रेखांकित होता है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और जेटली सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान और उनके पुत्र के साथ गुरुवार को एक घंटे की मुलाकात की ताकि उनके मतभेदों को दूर किया जा सके. चिराग पासवान ने इससे पहले जेटली को पत्र लिखकर यह समझाने के लिए कहा था कि नोटबंदी से देश को क्या लाभ हुए. उन्होंने यह भी ट्वीट किया था कि सीट बंटवारे की घोषणा में देरी से सत्ताधारी गठबंधन को नुकसान हो सकता है.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड को 14वें वित्त आयोग की दूसरी किस्त 600 करोड़ मिलने में होगी देर, पंचायतों का विकास होगा बाधित

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: