Crime NewsJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

रांची में भाजपा नेता की हत्या का मामला, रेकी करने वाला युवक पुलिस की गिरफ्त में, पीएलएफआई के शूटर की संलिप्तता

Ranchi: रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र में बीजेपी ST मोर्चा के जिलाध्यक्ष जीतराम मुंडा की हत्या के मामले में पुलिस ने रेकी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. एसआईटी उससे पूछताछ कर रही है. वारदात के आरोपी सस्पेक्टेड मनोज मुंडा की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है.

ओरमांझी में कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की का पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद जीतराम मुंडा पालू स्थित अपने होटल के लिए निकले थे. रास्ते में एक ढाबे में चाय पीने के लिए रुके थे, तब बाइक पर सवार होकर आये अपराधी ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी. पुलिस जांच में यह बात सामने आयी है कि उनकी हत्या के लिए बकायदा रेकी की जा रही थी. रेकी करने वाला स्कूटी पर सवार था और ओरमांझी ब्लॉक से ही उन्हें फॉलो कर रहा था .

इसे भी पढ़ेंः रोशनी की टेक्निकल टीम को जिला प्रशासन ने किया सम्मानित

advt

पुलिस सूत्रों के अनुसार जीतराम मुंडा की हत्या के लिए पीएलएफआई के शूटर को लगाया गया था. वैसे इस घटना के पीछे मनोज मुंडा का हाथ माना जा रहा है. घटना के बाद से ही मनोज मुंडा फरार है और उसकी गिरफ्तारी के लिए रांची के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार मनोज का मोबाइल लोकेशन भी घटना के वक्त वारदात स्थल का ही मिला है. उसके बाद से ही मनोज का फोन स्विच ऑफ है. इस कारण शक की सुई मनोज की तरफ घूम रही है.

2017 में भी जीतराम मुंडा पर फायरिंग हुई थी. मनोज मुंडा ने ही फायरिंग की थी. जिसके बाद उसे जेल भेजा गया था लेकिन जमानत मिलने के बाद वह जेल से बाहर आया था. मनोज मुंडा पर अपनी पत्नी की हत्या का आरोप था. जीतराम मुंडा ने मनोज के खिलाफ गवाही दी थी जिसके बाद न्यायालय द्वारा मनोज को 7 साल की सजा हुई थी. इसके बाद से ही वह जितराम मुंडा को मारने की साजिश में जुटा था. ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि पुलिस हर बिंदू पर तफ्तीश कर रही है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर लिये जाने की उम्मीद है.

adv

इसे भी पढ़ेंःझारखंड के सरकारी अस्पतालों में घटिया दवाओं की आपूर्ति, दवा निर्माता कंपनी के खिलाफ केस दर्ज

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: