Lead NewsNational

BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दीदी की तारीफ में पढ़े कसीदे, अब मोदी सरकार को बताया फेल

New Delhi : अपने बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहनेवाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर चर्चा में हैं. स्वामी ने ताजा मामले में गुरुवार को मोदी सरकार को फेल बताया है. उन्होंने कहा कि यह सरकार शासन के लगभग हर पहलू पर असफल रही है. उनका यह बयान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी से मुलाकात करने के एक दिन बाद आया है.

इसे भी पढ़ें :TATA के खिलाफ सियासी मोर्चेबंदी पर उठ रहे सवाल, कहीं बाधित न हो जाये कल्याणकारी योजनाएं

ये ट्वीट किया

ram janam hospital
Catalyst IAS

स्वामी ने कहा कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था और सीमा सुरक्षा के क्षेत्र में विफल रही है. उन्होंने अफगानिस्तान संकट के केंद्र की हैंडलिंग को ‘फियास्को’ कहा. उन्होंने पेगासस डेटा सुरक्षा उल्लंघन के लिए केंद्र सरकार को भी दोषी ठहराया है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

स्वामी ने आंतरिक सुरक्षा के मामले पर भी मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने मौजूदा सरकार पर कश्मीर को लेकर उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें :नक्सली ने औरंगाबाद में जन अदालत लगाकर जूनियर इंजीनियर व एक महिला को मौत की सजा की धमकी दी

बड़े नेताओं से की ममता की तुलना

बुधवार को, उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रशंसा की. स्वामी ने उनकी तुलना जयप्रकाश नारायण, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और पी वी नरसिम्हा राव जैसे राजनीतिक दिग्गजों से की. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि भारतीय राजनीति में यह एक दुर्लभ गुण है.

 

लिखा था, मोदी अर्थशास्त्र नहीं जानते

सुब्रमण्यम स्वामी हाल ही में सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की आलोचना करते रहे हैं. उन्होंने कहा, “अगर चीन हमारे परमाणु हथियारों से नहीं डरता तो हम उनके परमाणु हथियारों से क्यों डरते हैं?” उन्होंने 23 नवंबर को यह ट्वीट किया. इससे एक दिन पहले उन्होंने मूल्य वृद्धि पर एक ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, “वह (पीएम नरेंद्र मोदी) अर्थशास्त्र नहीं जानते हैं.”

उसी दिन उन्होंने कहा कि मोदी सरकार भोले-भाले लोगों से भरी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भारत के MEA और NSA में खराब पैच है. वे सो रहे हैं, जबकि चीन ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है. भारत माता को नीचा दिखाने वाले ये लोग भी कुदाल को कुदाल कहने को तैयार नहीं हैं.चीन हमलावर है. मोदी सरकार उन सरल लोगों से भरी हुई है जो आमने-सामने मुलाकात के बाद शी का अनुमान नहीं लगा सकते थे.”

इसे भी पढ़ें : एमजीएम अस्पताल के इमरजेंसी के सामने ढाई घंटे से पड़ा है शव, सुधि लेने वाला कोई नहीं

Related Articles

Back to top button