न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर भड़की कांग्रेस, भाजपा ने ट्विटर हैंडल पर ट्रेलर जारी किया, मनमाेहन मौन  

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सलाहकार रहे संजय बारू की किताब द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर बनी फिल्म पर कांग्रेस-भाजपा आमने सामने हैं. भाजपा जहां कांग्रेस को चिढ़ाने के मूड में है, वहीं कांग्रेस बचाव की मुद्रा में आ गयी है.

964

NewDelhi : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सलाहकार रहे संजय बारू की किताब द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर बनी फिल्म पर कांग्रेस-भाजपा आमने सामने हैं. भाजपा जहां कांग्रेस को चिढ़ाने के मूड में है, वहीं कांग्रेस बचाव की मुद्रा में आ गयी है. कांग्रेस ने फिल्म को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है.  वहीं, डॉक्टर मनमोहन सिंह ने फिल्म से जुड़े सवाल पर चुप्पी साध ली है.  महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने कहा है कि फिल्म रिलीज होने से पहले वे इसे देखेंगे. अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गयी तो इस फिल्म को देश में कहीं भी रिलीज नहीं होने दिया जायेगा. अनुपम खेर ने कहा है कि कांग्रेस जितना विरोध करेगी, उनकी फिल्म को उतना प्रचार मिलेगा.  मनमोहन का किरदार निभाने वाले  अनुपम खेर  ने एएनआई को एक इंटरव्यू देकर अपनी बात रखी है.  अनुपम खेर ने कहा, ‘वे जितनाा प्रदर्शन करेंगे, फिल्म को उतना ही प्रचार मिलेगा.  हाल ही में राहुल गांधी जी का ट्वीट पढ़ा था, जिसमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर उन्होंने बोला था. खेर ने कहा कि राहुल को फिल्म का विरोध कर रहे अपने लोगों को डांटना चाहिए कि वे गलत कर रहे हैं.

खेर ने तंज कसते हुए कहा, उनके (कांग्रेस) नेता पर फिल्म बनी है, उन्हें खुश होना चाहिए.  आपको फिल्म देखने के लिए लोगों को भेजना चाहिए क्योंकि इसमें मैं देश को बेचूंगा? जैसे डायलॉग हैं जिनसे लगता है कि कितने महान हैं मनमोहन सिंह जी. उधर भाजपा ने अपने ट्विटर हैंडल से इस फिल्म का ट्रेलर जारी कर फिल्म को अपनी शुभकामनाएं दी हैं. फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होनी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस ने अपने प्रवक्ताओं को निर्देश दिये हैं कि वह फिल्म से संबंधित कोई टिप्पणी न करें.

मनमोहन सिंह ने जवाब नहीं दिया

इस फिल्म पर जब मनमोहन सिंह की प्रतिक्रिया मांगी गयी तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया. खबरों के अनुसार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस पर शामिल होने के लिए 24 अकबर रोड पहुंचे थे. यहां एएनआई के संवाददाता ने उनसे पूछा कि सर आपके ऊपर जो फिल्म बनी है उसपर आपका क्या कहना है. जवाब में सिंह ने कोई टिप्पणी नहीं की और वहां से चले गये. भाजपा के हैंडल द्वारा फिल्म का ट्रेलर ट्वीट किये जाने पर कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने आरोप लगाया कि यह भाजपा का खेल है. उन्हें मालूम है कि पांच साल खत्म होने वाले हैं और उनके पास लोगों को दिखाने के लिए कुछ नहीं है.  इसी वजह से वह इस तरह की रणनीति को अपनाकर लोगों का ध्यान हटाना चाहती है.

Related Posts

 नजरबंद उमर अब्दुल्ला हॉलिवुड फिल्में देख रहे हैं, महबूबा मुफ्ती किताबें पढ़ समय बिता रही हैं

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने के फैसले से पहले कश्मीर के कई राजनेता नजरबंद किये गये थे.

SMILE

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के ट्रेलर को भाजपा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किये जाने पर सफाई दी कि क्या हम फिल्म को अपनी शुभकामनाएं नहीं दे सकते हैं? कहा कि कांग्रेस के पास पूरी आजादी है, वह अब इस आजादी पर अब सवाल क्यों उठा रही है?

जितना ज्यादा कांग्रेस विरोध करेगी,  फिल्म को उतनी  पब्लिसिटी मिलेगी

फिल्म में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, जितना ज्यादा कांग्रेस विरोध करेगी,  फिल्म को उतनी ही पब्लिसिटी मिलेगी. अनुपम खेर ने पूर्व में कहा था कि मनमोहन सिंह का किरदार निभाना बेहद मुश्किल था. खासतौर पर उनकी आवाज की नकल मुशकिल थी.  अनुपम खेर ने लगभग 100 घंटे की पूर्व पीएम की फुटेज देखी. फिल्म में अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह के लुक से लेकर उनकी दबी आवाज को भी कॉपी किया है. फिल्म चुनाव के ठीक पहले आ रही है, इस वजह से इसकी काफी चर्चा है. फिल्म में कांग्रेस के भीतर की राजनीति, सोनिया गांधी और उनके परिवार पर निशाना साधा गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: