Lead NewsNational

‘फर्जी टूलकिट’ प्रचारित कर रही है भाजपा, नड्डा और पात्रा पर जालसाजी का केस करेंगे : कांग्रेस

New Delhi : कांग्रेस के शोध विभाग के प्रमुख और राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने ‘टूलकिट’ से जुड़े भाजपा के दावे को लेकर पलटवार करते हुए मंगलवार को केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी पर ‘फर्जी टूलकिट’ को प्रचारित करने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ ‘जालसाजी’ की प्राथमिकी दर्ज करवाई जाएगी.

इसे भी पढें :CBSE: अब 20 जून को दसवीं का रिजल्ट नहीं होगा जारी, जानें-कब तक है संभावना

गौड़ा ने ट्वीट किया, ‘‘ भाजपा ‘कोविड कु्प्रबंधन’ पर फर्जी टूलकिट का दुष्प्रचार कर रही है और इसे कांग्रेस के शोध विभाग से जोड़ रही है. हम जालसाजी को लेकर जेपी नड्डा और संबित पात्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा रहे हैं.’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘हमारा देश कोविड की तबाही का सामना कर रहा है, ऐसे समय लोगों को राहत प्रदान करने की बजाय भाजपा बेशर्मी के साथ फर्जीवाड़ा कर रही है.’’

इसे भी पढें : भोपाल गैस त्रासदी के 36 वर्ष बाद 5,63,124 मामलों में मूल मुआवजे के रूप में 1517.89 करोड़ रुपये दिये गये

गौतलब है कि भाजपा ने मंगलवार को कांग्रेस पर कोरोना महामारी के दौरान देशवासियों में भ्रम फैलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया और कहा कि इस संकट काल में विपक्षी दल की ‘‘गिद्धों की राजनीति’’ उजागर हुई है.

एक ‘‘टूलकिट’’ का हवाला देते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि कोरोना के समय जब पूरा देश महामारी से लड़ रहा है तो कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भारत को पूरे विश्व में ‘‘अपमानित और बदनाम’’ करने की कोशश की है.

इसे भी पढें : जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय ने कोविड-19 की वजह से कैदियों को रिहा करने का फैसला किया

Related Articles

Back to top button