JharkhandRanchi

विपक्ष में है सिर्फ इसलिए विरोध कर रही है बीजेपीः जेएमएम

विज्ञापन

Ranchi : झारखंड भाजपा के सह प्रभारी डॉ. सुभाष सरकार के द्वारा हेमंत सरकार पर लगाये आरोप पर अब जेएमएम ने पलटवार किया है. पार्टी प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि जो पार्टी विधानसभा चुनाव में 25 सीट जीतने के बाद भी आज तक अपना नेता नहीं खोज पायी, वह आज हेमंत सरकार पर विकास नहीं करने का आरोप लगा रही है.

बांकुड़ा सांसद को शायद नहीं पता कि बीजेपी विधायक भानु प्रताप शाही जो आज बीजेपी के मुकुटमणि बने हुए हैं, उन पर पूर्व में भाजपा ने ही कुल 18 मामले लगाये थे. दरअसल प्रदेश बीजेपी इसी उद्देश्य से काम कर रही है कि हम विपक्ष में हैं, इसलिए विरोध करेंगे.

बता दें कि बीते दिनों ही राज्य दौरे पर झारखंड पहुंचे भाजपा के सह प्रभारी डॉ. सुभाष सरकार ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार के पास केवल कोरोना का बहाना है. कोविड 19 के बाद अनेक राज्यों ने विकास कार्यों को गति दी है लेकिन झारखंड सरकार के पास बहानेबाज़ी के अलावा कुछ नहीं है.

बीजेपी द्वारा राज्य सरकार के 1 साल पूरे होने पर श्वेत पत्र जारी करने के सवाल पर कहा कि बीजेपी की राजनीतिक सोच पर उन्हें हंसी आती है. दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज आंसू गैस के गोले चलानेवाले बीजेपी नेता आज हेमंत सरकार पर आरोप लगा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : हाइकोर्ट ने सरकार से पूछा, राज्य में अब तक भूख से कितने लोगों की मौत हुई?

एक साल पूरा होना का जश्न नहीं मनायेगी सरकार

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि दिसम्बर 28 को हेमंत सरकार के सत्ता में आने को एक साल पूरा होने जा रहा है. अभी से 11 माह की स्थिति को देखें, तो करीब 9 माह सरकार कोरोना संक्रमण से ही जूझती रही. कोरोना काल में रोजगार से वंचित हुए लोगों को राज्य सरकार ने हर संभव मदद पहुंचायी. संपूर्ण लॉकडाउन में सरकार लोगों के साथ खड़ी रही.

सड़कों से लेकर थानों तक कोई भी भूखा नहीं रहे, इसके लिए काम किया. देश के दूर दराज के इलाकों में रह कर मजदूरी कर रहे लोगों को हेमंत सरकार ने घऱ वापसी करवायी.

इस संकट काल में भी विकास की धारा चलती रही. खिलाड़ी, खेल प्रशिक्षक सहित मोमेंटम झारखंड से धोखा खाये बच्चों को सरकार ने रोजगार मुहैया कराया.

जेएमएम नेता ने कहा कि हेमंत सरकार जिस वादे के साथ आयी थी, उससे एक कतरा भी पीछे नहीं हटने जा रही है. राज्य सरकार के 1 साल के कार्यकाल पर हम जश्न मनाने नहीं जा रहे हैं, क्योंकि इस कोरोना काल में हमने अपने कई साथियों को खोया है. ऐसे में सरकार के 1 साल का जश्न सादे समारोह के तौर पर मनायेगी.

सरकार पर रांची नगर निगम के मेयर-डिप्टी मेयर के लगाये आरोप को लेकर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि उनका तिलमिलाना स्वभाविक है. चोर की दाढ़ी में तिनका होता है.

इसे भी पढ़ें : रांची जिला के सभी मतदान केन्द्रों पर लगेगा कैंप, सभी बूथों में उपस्थित रहेंगे बीएलओ

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: