JharkhandLead NewsRanchi

ठकुरानी माइंस पर भाजपा कर रही गुमराह, सरकार को दे सबूतः झामुमो

Ranchi : ठकुरानी माइंस की नीलामी में षड़यंत्र को लेकर भाजपा के राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने बुधवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. सांसद ने इससे संबंधित दस्तावेज भी सौंपे हैं.

इस मामले पर झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि ठकुरानी माइंस पर भाजपा गुमराह कर रही है. 300 करोड़ की लूट किस जगह पर हुई?

सरकार को उसका सबूत भाजपा दे तो सरकार निश्चित तौर पर आपकी बातों को संज्ञान में लेगी और जांच करायेगी. इसके पीछे जो भी अधिकारी होंगे सरकार उन्हें दंडित भी करेगी. लेकिन अनर्गल बातें कह कर भ्रम की स्थिति पैदा न करें.

इसे भी पढ़ें : बिना प्रोन्नति पाये रिटायर हो रहे हैं शिक्षक, स्कूलों में शिक्षकों-प्रधानाध्यापकों के हजारों पद रिक्त

advt

रघुवर के समय में हुई थी गड़बड़ी

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि समझ में नहीं आता है कि सांसद दीपक प्रकाश कैसे भूल जाते हैं कि रघुवर दास के मुख्यमंत्री काल में उन्हीं के कैबिनेट के मंत्री सरयू राय ने शाह ब्रदर्स का मामला उठाया था और ये एक्सपोज किया था.

सारी हकीकत सामने आ गयी थी. अब जब सभी जगहों पर अवैध खनन पर रोक लगा दी गयी है तो ऐसे में छटपटाहट होना स्वभाविक है.

इसे भी पढ़ें : परिवहन विभाग ने ई-पास के लिए नये सिरे से जारी किया आदेश

अडाणी को यहां स्थापित किया

भाजपा ने अडाणी को यहां स्थापित करने का काम किया. निजी कंपनी को विद्युत आपूर्ति का लाइसेंस देने की पहल की. एनटीपीसी के नाम पर पीटीपीएस को बर्बाद करने का काम किया. सांसद को पुरानी बातों को भी याद रखना चाहिए.

क्या है मामला

दीपक प्रकाश ने कहा था कि वर्तमान में जबसे यूपीए सरकार राज्य में है, संपदा की लूट बढ़ी है. बालू, कोयला, आय़रन की लूट की छूट राज्य में है. ठकुरानी माइंस के आयरन ओर के मामले में भी यही बात है. इसके पीछे मास्टरमाइंड कांग्रेस है.

ठकुरानी माइंस के आयरन ओर की ग्रेडिंग में हेराफेरी की गयी है. इससे नीलामी के बाद सरकार को करोड़ों की क्षति होगी. इस लूट को रोका जाना चाहिए. राज्यपाल से भी इस माइंस की नीलामी में गड़बड़ियों को रोकने का आग्रह किया गया है.

इसे भी पढ़ें : बिहार में पंचायत चुनाव की कवायद हुई तेज, निर्वाचन आयोग हुआ सक्रिय

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: