JharkhandLead NewsRanchi

पंचायत चुनाव कराने को भाजपा ने भरी हुंकार, दीपक प्रकाश बोले, संविधान विरोधी है सरकार

Ranchi : राज्य में पंचायत चुनाव जल्द से जल्द कराये जाने की मांग को लेकर प्रदेश भाजपा ने राज्य के विभिन्न प्रखंडों में शनिवार को धरना दिया. नामकुम प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश भी धरना पर बैठे.

इसे भी पढ़ें : परसूडीह में भारी मात्रा में गुटखा के साथ दो गिरफ्तार

तानाशाह और निरंकुश सरकार

इस दौरान दीपक प्रकाश ने कहा कि धरना के जरिये सरकार को पंचायत कराये जाने की चेतावनी दी जा रही है. पंचायत चुनाव से पंचायती व्यवस्था मजबूत होगी. ग्राम स्वराज का उद्देश्य पूरा होगा. ग्राम विकास का काम तेजी से हो सकेगा लेकिन सरकार चुनाव से भाग रही है. यह पूरी तरह से तानाशाह और निरंकुश सरकार है. यह सरकार अहंकार से भरी हुई है. लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन करने में लगी है. पार्टी कार्यकर्ता इस सरकार को घुटने टेकने पर मजबूर कर देंगे. पंचायत चुनाव जल्दी कराने को बाध्य करेंगे.

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा एवं अन्य नेता भी उपस्थित थे. विभिन्न प्रखंडों में आयोजित धरना कार्यक्रम के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी को राज्यपाल के नाम से एक ज्ञापन भी सौंपा गया. इसमें पंचायत चुनाव कराये जाने की अपील की गयी.

इसे भी पढ़ें : Breaking News : टाटा के लिए आउटसोर्सिंग का काम करनेवाली कम्पनी के दफ्तर में घुसकर कर्मी को मारी गोली

चुनाव नहीं कराने पर सरकार दोषी

दीपक प्रकाश के मुताबिक राज्य में समय पर पंचायत चुनाव नहीं कराये जाने के लिए पूरी तरह से राज्य सरकार दोषी है. इसके पीछे एकमात्र कारण दिख रहा है-एक्सटेंशन पर एक्सटेंशन. इस एक्सटेंशन का कारण सभी को पता है. कैसे इसके जरिये करप्शन के गेम को आगे बढ़ाया जा रहा है. राज्य में अविलंब पंचायत के साथ साथ नगर निकायों के चुनाव भी कराये जाने चाहिये. 74वें संशोधन के जरिये सत्ता के विकेंद्रीकरण और गांव की सरकार के सशक्तिकरण का प्रयास हुआ था. पर यह सरकार संविधान विरोधी है. सरकार को तुरंत चुनाव के मसले पर स्टेप लेना चाहिये.

इसे भी पढ़ें : कांग्रेसियों ने बिजली जीएम से की जर्जर खंभा बदलने की मांग, उग्र आंदोलन की चेतावनी

Advt

Related Articles

Back to top button