NEWS

बदलाव के दूत बनें भाजपा कार्यकर्ता: जेपी नड्डा

  • नवनिर्वाचित और नवगठित कार्यसमिति को मिला जन-जन तक केंद्र की योजनाओं को पहुंचाने का टास्क

Ranchi: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश (झारखंड) भाजपा के कार्यकर्ताओं से बदलाव का दूत बनने को कहा है. सोमवार को झारखंड की नवनिर्वाचित और नवगठित कार्यसमिति को उन्होंने ऑनलाइन संबोधित करते हुए कई दायित्व सौंपे.

कहा कि भाजपा कार्यकर्ता देश में बदलाव के दूत हैं. केंद्र सरकार ने कोरोना संकट में और पिछले एक साल में कई अहम काम किये हैं. ऐसे में कार्यकर्ताओं को गरीब कल्याण पैकेज, आत्मनिर्भर भारत अभियान, नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन, नयी शिक्षा नीति या सरकार की योजनाओं के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए.

ये ऐसी योजनाएं हैं जिससे देश में बड़े परिवर्तन आयेंगे. केंद्र की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के साथ साथ राज्य की हेमंत सरकार की विफलता को भी सामने लाने की जरूरत है. जबसे राज्य में नयी सरकार आयी है, विकास के मामले में झारखंड की गति धीमी पड़ी है.

advt

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में दिल्ली से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, पूर्व सीएम रघुवर दास, सांसद समीर उरांव सहित पार्टी के सांसद, विधायक और अन्य लोग भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें – LIC: कोरोना काल में खजाना भरने के लिए 25 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, जानिए क्या है तैयारी

कोरोना संकट में भी पार्टी रही सक्रिय

जेपी नड्डा ने कहा कि राज्य में भले ही पार्टी सत्ता से बाहर है पर वह लोगों के दिलों में है. 14 में से 12 लोकसभा सीट जनता ने एनडीए को दिया था. कोरोना संकट काल में भी प्रदेश भाजपा ने सराहनीय काम किया है. बड़ी संख्या में श्रमिक बाहर से झारखंड लौटे थे.

पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके बीच करीब 27 लाख राशन किट और 12.74 लाख फूड पैकेट्स बांटे. 42,000 कार्यकर्ताओं ने पीएम केयर्स फंड में 5 करोड़ रुपये से अधिक का योगदान दिया. साथ ही करीब 21 लाख फेस कवर्स और 9 लाख सैनिटाइजर भी बांटे हैं.

adv

ऐसे में जब विपक्षी पार्टियां लॉकडाउन की मुद्रा में आ गयी थीं, भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी को चलायमान रखा. नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से झारखंड में बिगड़ती कानून व्यवस्था और ठप होते विकास कार्यों पर जनता के बीच जागरुकता बढ़ाने को कहा. झारखंड में वर्तमान सरकार तुष्टिकरण के रास्ते पर है. विकास कार्यों की गति पर असर पड़ रहा है.

दोहरी भूमिका निभायेगी पार्टी

प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि पार्टी राज्य में दोहरी भूमिका निभाएगी. राज्य में केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार पर पार्टी व्यापक तरीके से काम करेगी.

साथ ही हेमंत सरकार के जनविरोधी नीतियों का पुलिंदा लेकर जनता के बीच जायेगी. कार्यसमिति की बैठक में अर्जुन मुंडा, बाबूलाल मरांडी, रघुवर दास, सौदान सिंह सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी को आगे ले जाने की रणनीतियों पर भी चर्चा की.

इसे भी पढ़ें – 1075 नये कोरोना मरीज मिले, 11 मौतें हुईं, झारखंड में टोटल केस 52142

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button