न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ ने मनायी दीनदयाल उपाध्याय जयंती

167

Giridih : भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्ध प्रकोष्ठ द्वारा मंगलवार को बोड़ो के चौधरी कॉम्पलेक्स में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई गई. कार्यक्रम की शुरूआत उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर की गई. इस अवसर पर कई वक्ताओं ने पंडित दीनदयाल के जीवन पर प्रकाश डाला.

इसे भी पढ़ें-धनबाद : झाड़ियों में अर्धनग्न हालत में मिली युवती, दुष्कर्म की आशंका

प्रेरक है पंडित दीनदयाल का जीवन

इस अवसर पर भाजपा प्रबुद्ध मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेन्द्र चौधरी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय महान चिंतक और संगठनकर्ता थे. वह भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष भी थे. वह विलक्षण बुद्धि, सरल व्यक्तित्व और अनेक गुणों के स्वामी थे. भारतीय राजनीतिक जगत में उन्होंने समतामूलक विचारधारा का प्रचार किया. पंडित दीनदयाल एक दार्शनिक, पत्रकार एवं लेखक थे. उन्हें जनसंघ की आर्थिक नीति का रचनाकार कहा जाता है. एकात्म मानवतावाद की विचारधारा उनकी देन है.

इसे भी पढ़ें-कास्टिज्म की बात करने पर फंसे पलामू SP, गृह विभाग ने किया शोकॉज, मांगा स्पष्टीकरण

palamu_12

ये थे मौजूद

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला संयोजक सत्येंद्र कुमार ने की. मौके पर प्रभात कुमार, संजीत सिंह, नितेश नंदन, गंगाधर दास, रोहित श्रीवास्तव, हिमांशु सिन्हा समेत कई सदस्य मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: