JharkhandLead NewsRanchi

BJP को राज्य में झारखंड में गति शक्ति योजना के साकार होने पर शंका

Ranchi : प्रदेश भाजपा ने आशंका जतायी है कि राज्य में केंद्र की गति शक्ति योजना को साकार कर पाना हेमंत सरकार के बूते की बात नहीं. प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने मंगलवार को राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी गति शक्ति योजना को झारखंड के वर्तमान हालात में धरातल पर उतारना मुश्किल है. इसके लिए केवल कमिटी गठित कर मास्टर प्लान बनाने मात्र से काम नहीं चलनेवाला. इस मास्टर प्लान को धरातल पर उतारने के लिए जज्बे की जरूरत है जो राज्य सरकार में दूर-दूर तक दिखाई नहीं देती.

इसे भी पढ़ें :अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा, रघुवर, बाबूलाल, धर्मपाल, दीपक प्रकाश को मिलेगी यूपी चुनाव में अहम जिम्मेवारी

गति शक्ति से यह लाभ

दीपक प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार की गति शक्ति योजना राज्यों को कई स्तर पर लाभ देनेवाली है. इसमें रेल, सड़क और जलमार्ग का विस्तारीकरण होगा. साथ साथ औद्योगिक कॉरिडोर्स निर्माण, डिफेंस कॉरिडोर्स के बीच इंटर कनेक्टिविटी निर्माण होना है.

एयरपोर्ट हेलिपैड और वाटर एयरोड्रम निर्माण, एनएच नेटवर्क विस्तार के साथ गांव में 4जी कनेक्टिविटी की सुविधा मिलनी है. गैस पाइपलाइन, फिसिंग क्लस्टर निर्माण का भी लक्ष्य इसके जरिये तय किया गया है.

इसे भी पढ़ें :खगड़िया में 10वीं और 12वीं बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम अंक बढ़ाने के लिए मास्टर साहेब छात्रों से मांग रहे पैसे, वीडियो हुआ वायरल

विधि व्यवस्था की हालत पस्त

राज्य में अपराध, उग्रवाद बढ़ रहा है. विधि व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. सड़क, बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं जर्जर हो रही हैं. सरकार सड़कों का मरम्मत तक नहीं करा पा रही. भ्रष्टाचार का बोलबाला है. ऐसे में इतनी बड़ी महत्वाकांक्षी योजना को धरातल पर उतारना असंभव होगा. सरकार यदि इन योजनाओं को धरातल पर उतारना चाहती है तो सर्वप्रथम राज्य में कानून का शासन लागू करे.

राज्य का आम जन जीवन पहले भयमुक्त बने, प्रारंभिक बुनियादी सुविधाएं सुदृढ़ हों. ऐसा नहीं होने पर यह योजना भी राज्य में धरी की धरी रह जायेगी.

इसे भी पढ़ें :1300 करोड़ में बनेगी महगामा-हंसडीहा फोरलेन सड़क, जल्द निकलेगा टेंडर

Advt

Related Articles

Back to top button