JharkhandLead NewsRanchi

भाजपा ने सरकार से की पंचायत चुनाव से पहले जाति प्रमाणपत्र बनाने की प्रक्रिया शुरू करने की मांग

Ranchi : प्रदेश भाजपा ने राज्य सरकार से जाति प्रमाण पत्र बनाने की प्रक्रिया फिर से शुरू करने की मांग की है. पार्टी के प्रदेश कार्यालय में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने यह मांग उठायी.

उनकी अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्य रूप से वाराणसी में सम्पन्न हुए भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में तय हुए कार्य योजना को झारखंड प्रदेश में लागू करने पर विशेष चर्चा हुई. साथ ही संगठन को मजबूत करने, आगामी कार्ययोजना पर चर्चा, पिछले दो वर्षों के मोर्चा के कार्यकाल की समीक्षा, आगामी आन्दोलन की रूपरेखा आदि पर भी चर्चा हुई.

advt

इसे भी पढ़ें : विधायक दीपिका पांडेय ने सरकार से की PARA TEACHERS की समस्याओं के निदान की मांग

जाति प्रमाण पत्र नहीं बनने से हो रही परेशानी

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में भी अमर कुमार बाउरी ने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव होने हैं. कई सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. लेकिन राज्य में जाति प्रमाणपत्र नहीं बनने से प्रत्याशियों को काफी परेशानी होने वाली है. वहीं जाति प्रमाण पत्र नहीं बनने से वैसे युवाओं को भी दिक्कत आ रही है जिन्हें नौकरी में आरक्षण का लाभ लेना है. लेकिन राज्य सरकार इस दिशा में कोई पहल नहीं कर रही. सरकार इस पर संजीदगी दिखाए.

इसे भी पढ़ें : थाना से भागने वाले चोरी के दो आरोपियों पर मामला दर्ज

विधि व्यवस्था के सवाल पर भाजपा करेगी आंदोलन

अमर बाउरी ने कहा कि राज्य की विधि व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है. आये दिन हत्या, दुष्कर्म, लूट, छिनतई की घटनाएं हो रही हैं. वहीं सरकार अपराध पर लगाम लगाने में असफल है. इन सभी मुद्दों को लेकर भी पार्टी आने वाले दिनों में आंदोलन करने पर विचार कर रही है.

इसे भी पढ़ें : प्रभाकर उर्फ मिंटू चौबे यूं ही फायरिंग नहीं कराते, जरा तस्वीरों में इनके राजनीतिक रसूख को देखें

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: