JharkhandRanchi

भाजपा ने सीएम से की जीतराम मुंडा के आश्रितों को सरकारी नौकरी और 2 करोड़ की क्षतिपूर्ति देने की मांग

Ranchi : प्रदेश भाजपा ने सीएम हेमंत सोरेन से जीतराम मुंडा के परिजनों की सुध लेने की अपील की है. भाजपा रांची (ग्रामीण जिला) के प्रमुख सुरेंद्र महतो ने इस संबंध में उन्हें चिट्ठी भी लिखी है. इसमें कहा है कि 22 सितंबर को ओरमांझी में जीतराम की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. इस घटना में प्रशासन की लापरवाही दिखती है.

घटना की गंभीरता को देखते हुए 24 घंटे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी की जाये. साथ ही इसकी सीबीआइ जांच की अनुशंसा हो. दोषी हत्यारे को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल करा कर फांसी की सजा दिलायी जानी चाहिए.

इसे भी पढ़ें: मंत्री आलम ने कहा- मनरेगा में कागजों पर हो रहा काम, मनरेगा कर्मचारी महासंघ खफा, जारी किया श्वेत पत्र

advt

साथ ही स्व. जीतराम मुंडा के आश्रितों को सरकारी नौकरी भी सरकार दे. उसके बच्चों को निःशुल्क उच्च शिक्षा पाने तक सुविधा मिले. आश्रितों को 2 करोड़ की क्षतिपूर्ति दी जाये.

पूरे परिवार को सुरक्षा मिले. अगर सरकार ने इस दिशा में समुचित कदम नहीं उठाया तो संगठन की ओर से आंदोलन शुरू किया जायेगा.

adv

इसे भी पढ़ें: त्योहारों को लेकर जारी गाइडलाइन का हो सख्ती से पालन, अभी थोड़ी सी लापरवाही से स्थिति हो सकती है विस्फोटकः हाइकोर्ट

अंतिम संस्कार में शामिल हुए कई नेता

स्व जीतराम मुंडा का गुरुवार को ओरमांझी के पुंदाग गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस दौरान रांची सांसद संजय सेठ, विधायक समरी लाल, पूर्व विधायक डॉ जीतू चरण राम, रामकुमार पाहन, प्रदेश भाजपा के आदित्य साहू, प्रदीप वर्मा, सुबोध सिंह गुड्डू, विनोद सिंह, मनोज वाजपेयी, सुरेंद्र महतो, किसलय तिवारी, आरती कुजूर, अनिल टाइगर, डॉ राजीव शाहदेव सहित कई अन्य भी उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें:T20 World Cup का Theme Song लांच, विराट-पोलार्ड, राशिद-मैक्सवेल दिखे नए अवतार में, देखें VIDEO

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: