JharkhandMain SliderRanchi

विकास के लिए नहीं, सरकार पलटने की मानसिकता से भाजपा लड़ रही उपचुनाव : कुमार गौरव

Ranchi :  राज्य में दो सीटों बेरमो और दुमका में हो रहे उपचुनाव में जीत की रणनीति को लेकर शुक्रवार को प्रदेश यूथ कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव ने भाजपा नेता के उस बयान पर करारा हमला बोला जिसमें दोनों उपचुनावों में जीत दर्ज कर सरकार पलटने की बात कही गयी है.

गौरव ने कहा कि भाजपा नेता का यह बयान उनके मानसिक दिवालियापन को दिखाता हैं. उनके भ्रष्टाचार वाली शासन व्यवस्था को जनता समझ चुकी है. ऐसे में वे उपचुनाव तो नहीं जीतने जा रहे है. लेकिन पहले से ही वे जीत और सरकार बदलने की बात कहकर यह बता रहे है कि वे जल्द ही खरीद-फरोख्त का काम करेंगे.

कुमार गौरव ने कहा कि आज भाजपा नेता हेमंत सरकार के विकास के कामों को आगे बढ़ाने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे है. बल्कि उनकी मानसिकता केवल सरकार पलटना रह गया है.

इसे भी पढ़ें – हाइकोर्ट ने पूछा-सरकार बताये कि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी चलाना है या बंद करना है

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा के वंशवाद वाले बयानों, कोरोना काल और उपचुनाव में यूथ कार्यकर्ताओं की भूमिका पर भी काफी कुछ कहा. बैठक में भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव राजेश सिन्हा, रियाजुल अंसारी, प्रवक्ता उज्जवल प्रकाश तिवारी सहित कई लोग मौजूद थे.

कुमार गौरव ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2019 में झारखंड की जनता ने हेमंत सरकार को 5 साल तक चलने का बहुमत दिया था. लेकिन झारखंड लूटने की कुरीतियों से ग्रसित प्रदेश भाजपा उम्मीदवार आज अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं.

कोरोना काल में यूथ कार्यकर्ताओं के किये कार्यों की सराहना करते हुए कुमार गौरव ने कहा कि अब इन्हें भाजपा की इन्हीं सोच को रोकने के लिए लड़ाई लड़नी है. उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमार जयमंगल और गठबंधन के सहयोगी प्रत्याशी को जीतने के लिए यूथ कार्यकर्ता जमीन लड़ाई लड़ेंगे.

adv

गठबंधन प्रत्याशियों को वंशवाद के तहत मिले टिकट पर भाजपा के बयानों पर भी उन्होंने हमला बोला. बेरमो प्रत्याशी कोई ऐसे व्यक्ति नहीं है, जो अचानक ही बेरमो की जमीन पर उतरे हैं. सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर कई सालों से लगातार एक काम कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी अनूप सिंह ने क्षेत्र के लोगों के कार्यों को लेकर अपनी पहचान बनायी है.

उन्होंने कहा कि वंशवाद इसे नहीं उसे कहते है कि जिस व्यक्ति को क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं, वह बीसीसीआई का सेक्रेटरी बन जाता है.

प्रदेश प्रभारी इमरान अली ने कहा कि संगठन के विस्तार को लेकर ही यह बैठक बुलायी गयी थी. इस दौरान उपचुनाव में जीत को लेकर भी रणनीति बनी. उन्होंने राज्य के युवाओं से भी अपील किया कि वे युवा कांग्रेस जैसे लोकतांत्रिक संगठन से जुड़े. ऐसे लोगों और सामान्य कार्यकर्ताओं को पार्टी उचित स्थान देगी.

इसे भी पढ़ें – Pakistan : आतंकियों ने तेल कंपनी के दो काफिलों पर घात लगाकर हमला बोला, 21 सैनिकों की मौत

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: