न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शाह के नेतृत्व में BJP लड़ेगी झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव

15 दिसंबर के बाद बीजेपी को मिलेगा अपना अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष

1,001

New Delhi: साल 2019 के अखिरी में झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन तीनों राज्यों में आने वाले विधानसभा चुनाव को बीजेपी गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में ही लड़ने वाली है. गौरतलब है कि पार्टी लोकसभा चुनाव में शाह के नेतृत्व में ही प्रचंड जीत दर्ज कराते हुए 303 सीटें लायी है.

इसे भी पढ़ें- धनबाद : विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, सिंह मेंशन व रघुकुल की विरासत संभालेंगी बहूएं

विधानसभा चुनाव के बाद BJP को मिलेगा नया राष्ट्रीय अध्यक्ष

ये तीनों राज्य भाजपा के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हैं. क्योंकि इन तीनों राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद ही बीजेपी को अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलेगा.

वहीं शाह के गृह मंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. नए अध्यक्ष व पूरे देश में संगठन के चुनाव के लिए भाजपा ने राधा मोहन सिंह के नेतृत्व में चुनाव समिति का गठन कर दिया है.

Related Posts

धनबाद : हाजरा क्लिनिक में प्रसूता के ऑपरेशन के दौरान नवजात के हुए दो टुकड़े

परिजनों ने किया हंगामा, बैंक मोड़ थाने में शिकायत, छानबीन में जुटी पुलिस

SMILE

हालांकि पूरे देश में संगठन के चुनाव में हो रही देरी के कारण राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 15 दिसंबर के बाद ही होने की संभावना है. तय कार्यक्रम के अनुसार संगठन चुनाव की प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू की जायेगी.

जिसके बाद 11 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीत मंडल स्तर के अध्यक्ष का चुनाव पूरा किया जायेगा. वहीं एक दिसंबर से 15 दिसंबर तक प्रदेश अध्यक्षों और राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव होगें.

इसे भी पढ़ें- RSS नेता इंद्रेश कुमार के बोलः कश्मीरी मुसलमानों को ‘भारतीयता’ सिखाना होगा अगला कदम

20 अगस्त तक चलेगा बीजेपी सदस्यता अभियान

राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव स्थानीय और राज्स स्त्र पर संगठन चुनाव खत्म होने के बाद ही कराया जायेगा. जिसकी प्रक्रिया में करीब 15 दिन से लेकर 1 महीने तक का वक्त लगेगा. जिससे कि यह स्पष्ट होता है कि बीजेपी को अपना अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष 15 दिसंबर के बाद ही मिलेगा.

चुनाव प्रक्रिया में देरी के कारण देश भर में भाजपा सदस्यता अभियान चलाया जाना है. पार्टी की सदस्यता अभियान पहले 11 अगस्त तक ही चलने वाला था लेकिन अब इसे 20 अगस्त तक चलाया जायेगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: