TOP SLIDERWest Bengal

दुमका और बेरमो सीट पर एनडीए की जीत का भाजपा ने किया दावा, कहा- 9 महीने में ही बदलाव को तैयार है जनता

Ranchi. दुमका और बेरमो के उपचुनाव के लिए प्रदेश भाजपा ने रविवार को अपना कैंडिडेट फाइनल कर लिया है. लुईस मरांडी दुमका से और योगेश्वर महतो बाटुल बेरमो से एनडीए प्रत्य़ाशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतरेंगे. प्रदेश भाजपा ने दावा किया है कि पार्टी दोनों सीटों पर जीत हासिल करेगी.

Jharkhand Rai

सांसद और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के मुताबिक राज्य में हेमंत सरकार है. इसके 9 महीने के शासन में जनता को कड़वे अनुभव हुए हैं. लोग कुशासन से मुक्ति चाहते हैं. दोनों सीटों पर एनडीए प्रत्याशी की जीत होगी.

इसे भी पढ़ें: केंद्र की इजाजत के बावजूद बंगाल में स्कूल खोलने को लेकर अनिश्चितता बरकरार

बदलाव का ट्रेलर

दीपक प्रकाश के अनुसार यह उपचुनाव महत्वपूर्ण है. इसमें सरकार को जनता बदलाव का ट्रेलर दिखायेगी.  चुनाव विकास बनाम करप्शन की लड़ाई पर है. राज्य में लूट खसोट मची है. अनाज गोदाम में सड़ रहे हैं. लोग भूख से मरने लगे हैं. कोरोना महामारी में अस्पतालों के कुप्रबंधन ने लोगों में डर पैदा कर दिया है.

Samford

लोग प्राइवेट हॉस्पिटल में महंगे इलाज करने को विवश हैं. चालू उद्योग बंद हो रहे हैं. यहां तक कि सरकार नई सड़क भी नहीं बना पा रही और सड़कों के गड्ढे भी भर पाने में फेल साबित हुई है.

इसे भी पढ़ेंः Supreme Court  में चार पद खाली, तीन हाईकोर्टों में बिना नियमित मुख्य न्यायाधीशों के हो रहा है काम

कल्याणकारी योजनाओं पर अड़ंगा

पूर्व सीएम रघुवर दास के समय झारखंड में लोगों के कल्याण के लिए कई तरह की योजनाएं शुरू की गयी थी. गांव, गरीब, किसान, युवा, महिला सभी के लिए प्रयास हुए थे. पर महागठबंधन ने जनता को मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाकर ठगा है.

दुमका और बेरमो में की जनता कांग्रेस झामुमो के परिवारवाद की राजनीति से उब चुकी है. दोनों दल परिवार की परिक्रमा की परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं. इन दलों के समर्पित कार्यकर्ता भी आज हतोत्साहित हैं. दोनों पार्टियां जनता से कट चुकी हैं. यह उपचुनाव राज्य की तकदीर और तस्वीर बदलेगा.

इसे भी पढ़ेंः प बंगाल :  सिख की गिरफ्तारी पर गृह विभाग ने दी सफाई, कहा- एक पार्टी सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश में है

दुमका में मोर्चे पर हैं रघुवर

पूर्व सीएम रघुवर दास दुमका के चुनावी मैदान में जमे हुए हैं. लुइस मरांडी के समर्थन में उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया. रविवार को प्रचार अभियान के दौरान कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दुमका के साथ सदैव भेदभाव किया.

चुनाव जीतने के बाद दुमका सीट छोड़कर झामुमो ने दुमका की जनता का अपमान किया है. झूठ, दुष्प्रचार और बड़े-बड़े वादे कर झामुमो-कांग्रेस सत्ता में तो आ गई, लेकिन अब एक भी वादा पूरा नहीं कर रही है. चुनावों में सरकार को जनता सबक सिखायेगी. इस दौरान उनके साथ लुईस मरांडी समेत कई भाजपा  नेता भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः बिहार में शर्मनाक वारदात, बैंक जा रही महिला के साथ गैंगरेप, बेटे के साथ बांधकर नदी में फेंका, बच्चे की मौत

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: