JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

भाजपा को आदिवासी सीएम बर्दाश्त नहीं,ED के जरिये बनाया जा रहा है दबावः झामुमो

Ranchi: झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्या ने रविवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला. पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि हेमंत सरकार के 28 माह का कार्यकाल बेदाग रहा है. एक भी अनियमितता का मामला सामने नहीं आया है. भाजपा राज्य में लोकप्रिय आदिवासी सीएम को पचा नहीं पा रही है. येनकेन प्रकारेण राज्य सरकार पर मनोवैज्ञानिक तरीके से दबाव बनाने की कोशिश हो रही है. उसे ED और दूसरे माध्यम से परेशान करने की साजिश रची जा रही है.

इसे भी पढ़ें : बिहार की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल : नेशनल हेल्थ मिशन

9A का सरकार की सेहत पर असर नहीं

Catalyst IAS
ram janam hospital

सुप्रियो भट्टाचार्य ने दावा करते हुए कहा है कि 9A का सरकार की सेहत पर किसी प्रकार से असर नहीं पड़ने वाला है. कानून के जानकारों के अनुसार 9A के आधार पर किसी को अयोग्य घोषित करने का मामला नहीं बनता है. भाजपा इसके जरिये ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप मचाने में लगी है.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

सीए सुमन पर बनाया जा रहा दबाव

झामुमो ने रघुवर सरकार के दौरान पूजा सिंघल को समर्थन दिये जाने का आरोप लगाया. कहा कि तत्कालिन कार्मिक सचिव निधि खरे ने अपनी जांच रिपोर्ट में स्पष्ट तौर पर कहा था कि पूजा ने मनरेगा योजनाओं में गड़बड़ी की थी. इस पर कार्रवाई की बजाए पूजा प्रोत्साहित किया गया. मनरेगा से लेकर मोमेंटम झारखंड तक ऐसे कई उदाहरण देखे जा सकते हैं. ईडी की छापेमारी के बाद सीए सुमन कुमार सिंह से पूछताछ की गयी है. जानकारी के मुताबिक सुमन पर दबाव बनाया जा रहा है कि वो कहे कि सारा पैसा सीएम हेमंत सोरेन का है. सुप्रियो ने कहा कि भाजपा के रवैये और साजिश को देखते हुए राज्य में फिर एक बड़े आंदोलन की जरूरत है. लेकिन, यह आंदोलन राज्य को लूट से बचाने के लिये होगा.

इसे भी पढ़ें : Latehar:  शादी से लौट रहे बाइक सवार दंपती को पिकअप ने मारी टक्कर, पति की मौत, पत्नी गंभीर

Related Articles

Back to top button