JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

भाजपा प्रत्याशी आदित्य साहू ने किया नामांकन, आजसू विधायक भी बने प्रस्तावक

Ranchi:राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी आदित्य साहू ने नामांकन दाखिल किया. विधानसभा के प्रभारी सचिव और राज्यसभा चुनाव के लिए निर्वाची पदाधिकारी जावेद हैदर के समक्ष उन्होंने नामांकन दाखिल किया. नामांकन के समय भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, आजसू प्रमुख सुदेश महतो, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश उपस्थित थे. आदित्य साहू ने तीन सेट में नामांकन किया. पहले सेट में प्रथम प्रस्तावक बाबूलाल मरांडी, दूसरे सेट में प्रथम प्रस्तावक सुदेश महतो और तीसरे सेट में प्रथम प्रस्तावक नीलकंठ सिंह मुंडा बने हैं.

इसे भी पढ़ें:   रेगुलर इम्युनाइजेशन के बाद भी छूट रहे बच्चे, डब्ल्यूएचओ की सर्वे में बात आई सामने

आदित्य साहू के नामांकन में भाजपा विधायक नीरा यादव, भानु प्रताप शाही और इंद्रजीत महतो को छोड़ 25 विधायक प्रस्तावक बने हैं. नीरा यादव और भानु प्रताप शाही निजी कार्यों से राज्य से बाहर हैं और उन्होंने पार्टी को इसकी सूचना पहले से दे रखी है. वहीं इंद्रजीत महतो लंबे समय से बीमार हैं और हैदराबाद में इलाजरत हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत में भाजपा प्रत्याशी आदित्य साहू ने पार्टी के केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि देश में एकमात्र भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो अपने मंडल स्तर के कार्यकर्ता को भी उच्च सदन भेजकर सम्मान देती है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति आभार जताया. कहा कि जिस उम्मीद के साथ पार्टी नेतृत्व ने उन्हें मौका दिया है उसपर खरा उतारने का प्रयास करेंगे. झारखंड की समस्या को उच्च सदन में रखेंगे. मीडिया से बातचीत में आदित्य साहू भावुक भी हो गए. कहा सपने में नहीं सोचा था कि पार्टी इतना बड़ा सम्मान देगी. उन्होंने आजसू पार्टी को भी सहयोग के लिए धन्यवाद दिया.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button