न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कृषि आशीर्वाद योजना के लिए ग्रामसभा से पहले ही बीजेपी जिलाध्यक्ष ने अपने लेटर पैड पर किया लाभुकों का नाम अनाउंस

3,803

Ranchi: मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के लिए पूरे राज्य भर में 21 जनवरी को ग्राम सभा होना है. पहले यह ग्राम सभा 18 जनवरी को होना था. लेकिन किसी वजह से इसकी तारीख बढ़ा दी गयी. एक तरफ जहां प्रशासन योजना को लेकर अपनी तैयारी कर रहा है, वहीं बीजेपी भी अपने तरीके से योजना के लाभुकों का चयन कर रही है. मामला पूर्वि सिंहभूम का है. वहां के बीजेपी के जिलाध्यक्ष चंडी चरण साव ने ग्राम सभा से पहले ही 29 पंचायतों के लाभुकों की घोषणा अपने लेटर पैड पर कर दी. उन्होंने अपने लेटर पैड पर लाभुकों के नाम के साथ-साथ लाभुकों के फोन नंबर भी लिख दिए हैं. सभी 29 पंचायतों में उन्होंने पांच-पांच वो नाम दिए हैं. जो या तो लाभुक होंगे या तो लाभुक चयन करने में अहम भूमिका निभायेंगे.

लिस्ट के दिए गए नाम लाभुकों के नहींः जिलाध्यक्ष

न्यूज विंग ने मामले को लेकर पूर्वि जिलाध्यक्ष के बीजेपी जिलाध्यक्ष चंडी चरण साव से बात की. उन्होंने कहा कि लिस्ट मैंने जरूर तैयार की है. लेकिन उनमें जिनका नाम है, वो लाभुक नहीं है. बल्कि वैसे लोग हैं जो ग्रामसभा में पार्टी की तरफ से बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे. ग्राम पंचायत लगाने में ग्रामीणों का सहयोग करेंगे. इन लोगों को पार्टी की तरफ से योजना को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए रखा गया है. ये लोग भी किसान ही हैं और उसी पंचायत के हैं जिसमें इनका नाम लिखा गया है.

hosp1

लाभुकों का चयन गाइडलाइन के मुताबिक हीः डीसी

मामले पर न्यूज विंग से बात करते हुए पूर्वि सिंहभूम के डीसी अमित कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद के लिए लाभुकों का चयन गाइड लाइन से ही हो रहा है. ग्रामसभा को ही तय करना है कि लाभुक कौन होंगे. लेटर पैड पर कौन क्या चला रहा है इसकी जानकारी नहीं है. अगर कहीं से कोई रीसीविंग है तो बताएं, निश्चित रूप से कार्रवाई होगी. हर ग्राम सभा की मॉनिटरिंग प्रशासन की तरफ से की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः सिद्धगंगा मठ के महंत शिवकुमार स्वामी का 111 साल की उम्र में निधन, पीएम ने जताया शोक

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: