West Bengal

भाजपा हमेशा ममता बनर्जी के कार्यों  की नकल करती है : विधि मंत्री मलय घटक

विज्ञापन

Asansol  : बीएनआर स्थित तृणमूल भवन में राज्य के श्रम व विधि मंत्री सह आसनसोल उत्तर के विधायक मलय घटक ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा चलाये जा रहे दीदी के बोलो अभियान को लेकर पत्रकार सम्मेलन किया. उन्होंने आसनसोल के लोगों से कहा  कि   मुख्यमंत्री से प्रत्यक्ष रूप से जुड़ कर अपनी समस्याओं से अवगत करायें.

उन्होंने कहा कि मोबाइल नंबर 9137091370 और वेबसाईट www.didikebolo.com पर आम नागरिक अपने सुझाव और समस्याओं को मुख्यमंत्री से साझा कर सकेंगे. पश्चिम बंगाल में विगत आठ वर्षों में हुए विकास कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि शिल्पांचल में आठ वर्षों में शिक्षा, चिकित्सा, निर्माण, रोजगार एवं सुरक्षा क्षेत्र में चतुर्दिक विकास कार्य हुए हैँ.

कल्ला में काजी नजरूल यूनिवर्सिटी, अंग्रेजी कॉलेज, कई अंग्रेजी माध्यम स्कूल, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा निशूल्क चिकित्सा व दवाएं, इएसआई अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाएं एवं आसनसोल जिला का गठन किया गया. नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कमिश्नरेट की स्थापना की गयी.

जनता को मुख्यमंत्री से सीधा जुड़ने का अवसर

आसनसोलवासियों की हर मांग को पूरा करने के साथ अपने शिकायतों को रखने के लिए मुख्यमंत्री से जनता को सीधा जुडने का जो अवसर बंगाल में दिया जा रहा है वह दूसरे किसी राज्य में नहीं है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जन संयोग यात्रा के तहत वे अपने विधानसभा अंतर्गत एक ग्राम में एक परिवार के साथ परिवार के सदस्य की तरह 24 घंटा व्यतीत कर उस परिवार के सुख-दुख से अवगत होने का प्रयास करेंगे. उसके अगले दिन संगठन का झंडा फहराकर ग्रामवासियों से विदा लेंगे.

उन्होंने इसे जनता और जनप्रतिनिधियों के बीच की दूरी को पाटने का बडा प्रयास बताया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दीदी के बोलो के तर्ज पर भाजपा के अभियान मोदी के बोलो पर उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी जो करती है, भाजपा हमेशा से उसकी नकल करती रही है. बंगाल आज जो करता है देश के दूसरे राज्य बाद में उसका अनुसरण करते हैँ. उन्होंने भाजपा पर तृणमूल की योजनाओं की नकल का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के कन्याश्री योजना जिसने पूरी दुनिया में ख्याति अर्जित की.

भाजपा ने उसकी नकल कर बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान चलाया. ममता बनर्जी के किसानों को प्रति एकड़ जमीन पांच हजार रूपये देने के घोषणा के बाद भाजपा ने किसानों को प्रति हेक्टेयर जमीन पर छह हजार रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने बंगाल के विकास के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ही एक मात्र विकल्प बताया.

इस अवसर पर  चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, जिला तृणमूल के महासचिव सह मेयर परिषद सदस्य क्रीडा व संस्कृति अभिजीत घटक, उन्न्यन श्याम सोरेन, आल्पना बनर्जी, उत्पल सिन्हा, गुरूदास चटर्जी, पवन कुमार साव, गुलाम सरवर, नसीम अंसारी दिपा चक्रवर्ती, शिखा घटक, शंकर चक्रवर्ती, शहनवाज खान आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः दुर्गापुरः नाबालिग की हत्या में संवेदना जताने आये भाजपा के दो नेता आपस में भिड़े

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close