JharkhandLead NewsNEWSRanchi

BJP ने फिर की JPSC परीक्षा रद्द करने और CBI जांच की मांग

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने जेपीएससी को नियुक्ति आयोग की जगह तमाशा आयोग बताया

Ranchi: झारखंड भाजपा ने राज्य सरकार से जेपीएससी परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है. विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि करीब 40 दिनों बाद भी जेपीएससी (पीटी) परीक्षा के बाद भी ओएमआर शीट सार्वजनिक नहीं कर पाया है. यह सवाल खड़े करता है. उल्टे यह अभ्यर्थियों से ही इसकी मांग कर रहा है. जेपीएससी नियुक्ति आयोग की बजाय तमाशा आयोग नजर आ रहा है. परीक्षा को रद्द किया जाना चाहिए. इसकी सीबीआई जांच की अनुशंसा सरकार को करनी चाहिए.

 

260 के कट ऑफ में 128 पर भी पास

बाबूलाल मरांडी ने जेपीएससी पीटी परीक्षा में उत्तीर्ण कुछ कैंडिडेट के मार्क्स पर भी ताज्जुब जाहिर किया है. सोशल मीडिया पर भी चिंता जाहिर की है. कहा है कि 7वीं जेपीएससी में गडबडियों का जिन्न अब सामने आ रहा है. 260 के कट ऑफ में 148 और 128 नंबर लाकर भी कुछ विशेष अभ्यर्थी पास हो रहे हैं. दिन प्रतिदिन इस परीक्षा की गड़बड़ियों की परतें खुल रही है. अब साफ है कि प्रारंभिक परीक्षा में व्यापक धांधली हुई है. ऐसे में आगामी मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में पारदर्शिता की उम्मीद नहीं की जा सकती. परीक्षा को रद्द करने और सीबीआई जांच की जरूरत है.

इसे भी पढ़ेंःजानें, जनरल नरवणे सीडीएस बनते हैं तो कौन होंगे थल सेना प्रमुख, क्या है सीडीएस नियुक्ति की प्रक्रिया

भाजपा का विरोध जारी

गौरतलब है कि जेपीएससी परीक्षा (पीटी) में गड़बड़ी के आरोप पर प्रदेश भाजपा का विरोध लगातार जारी है. प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश भी परीक्षा को रद्द करने और सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं. कई अभ्यर्थी भी लगातार परीक्षा को रद्द करने की मांग उठा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button