Corona_UpdatesNational

भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर लगाया आरोप, पिछले साल नहीं खरीदे वेंटिलेटर

New Delhi : भारतीय जनता पार्टी की नेता मीनाक्षी लेखी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पिछले साल दिल्ली सरकार ने एक भी वेंटिलेटर की खरीद नहीं की और केवल उन्हीं वेंटिलेटर का इस्तेमाल कर रही है जो पीएम केयर्स फंड के तहत मुहैया कराये गये थे.

राजधानी में संवाददाता सम्मेलन में मीनाक्षी लेखी ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार ने आइसीयू बिस्तरों की संख्या भी नहीं बढ़ायी.

भाजपा नेता ने दावा किया कि अगर आप दिल्ली में आइसीयू बिस्तरों की बात करते हैं तो उन्होंने इसे नहीं बढ़ाया. (आप) सरकार ने उन्हीं वेंटिलेटरों का इस्तेमाल किया जो पीएम-केयर्स फंड के तहत मुहैया कराये गये थे. आप सरकार ने पिछले साल एक भी वेंटिलेटर की खरीद नहीं की.

advt

इसे भी पढ़ेंःकेंद्र सरकार ने कहा- कोविड-19 के नये मामलों, मौतों में कमी का शुरुआती रुझान दिखने लगा

उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र एवं डीआरडीओ ऑक्सीजन, अस्पताल एवं विशेष बिस्तर मुहैया करा रहे हैं, यहां तक कि आइटीबीपी एवं अन्य रक्षा संगठन चिकित्साकर्मी भी उपलब्ध करवा रहे हैं.

adv

आम आदमी पार्टी की ओर से इस पर त्वरित प्रतिक्रिया नहीं मिली है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि जीटीबी अस्पताल से संबद्ध 500 बिस्तरों वाला कोविड देखभाल केंद्र 11 मई से शुरू हो जायेगा.

उन्होंने कहा था कि 500 आइसीयू बिस्तरों वाला एक अन्य केंद्र एलएनजेपी अस्पताल के समीप रामलीला मैदान में जल्दी ही तैयार हो जायेगा.

इसे भी पढें :जानिये डेढ़ साल के बेटे को क्या हुआ जो IIT Kanpur में सहायक कुलसचिव ने लगा ली फांसी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: