Jharkhand Vidhansabha ElectionMain Slider

बीजेपी पर खनिज संपदा लूटने का आरोप लगा हेमंत ने कहा, “केंद्र के भीख की राज्य को जरूरत नहीं”

जेएमएम नेता ने कहा, आत्मसम्मान की रक्षा पर बात आयी, तो नहीं हटेंगे पीछे

Ranchi :  झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्य़क्ष हेमंत सोरेन ने झारखंडियों की अस्मिता की बात करते हुए बीजेपी सरकार पर राज्य की खनिज संपदा लूटने का आरोप लगाया है.  सोशल मीडिया  पर हेमंत सोरेन ने झारखंड को खनिज संपदा से भरपूर अमीर राज्य बताते हुए कहा कि राज्य के लोग गरीब जरूर हैं, लेकिन उन्हें केंद्र की भीख की जरूरत नहीं है.

हेमंत ने कहा है कि केंद्र के जितने भी नेता राज्य दौरे पर आते हैं, वे राज्य की जनता को बार-बार एहसास दिलाते हैं कि वे राज्य पर एहसान कर रहे हैं. दरअसल उन्हें पता नहीं है कि देश को कई तरह की खनिज संपदा देने में राज्य अव्वल है.

इसके बावजूद बीजेपी सरकार में राज्य में बेरोजगारी, आत्महत्या, भुखमरी, बलात्कार जैसी घटनाओं का ही इजाफा हुआ है.

इसे भी पढ़ें – #PM-CM डबल इंजन की बात करते हैं, पर नहीं बताते एक इंजन फेल हो गया- केंद्र नहीं दे रहा GST का 825 करोड़ बकाया

डबल इंजन की सरकार ने मचायी लूट

जेएमएम नेता ने डबल इंजन की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि झारखंड देश को 40 प्रतिशत कोयला, रक्षा हितों के लिए यूरेनियम सहित महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में बुलेट ट्रेन चलाने के लिए लोहा भी देता है.

 

खनिज संपदा से भरपूर होने के बावजूद बीजेपी शासन में भुखमरी, बेरोज़गारी, बलात्कार की घटनाएं, युवाओं-किसानों के बीच आत्महत्या की बढ़ोतरी ही हुई है. हेमंत ने कहा कि इस कोयले से उत्पन्न होने वाली बिजली का अधिकतम हिस्सा झारखंड को मिलना चाहिए, लेकिन बीजेपी ने इसे भी बांग्लादेश को बेच दी.

हेमंत की चेतावनी, झारखंडी कृपा के मोहताज नहीं

झारखंड को अमीर राज्य बताते हुए हेमंत ने कहा कि राज्य की जनता गरीब जरूर है, लेकिन उऩ्हें बीजेपी की भीख की ज़रूरत नहीं है. जेएमएम नेता ने कहा कि क्या झारखंडियों की कोई पहचान नहीं है? खनिज संपदा से भरपूर राज्य की जनता किसी भी कृपा के मोहताज नहीं है. इनके समक्ष अगर अपने आत्म-सम्मान की रक्षा पर बात आयी, तो वे संघर्ष करने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

इसे भी पढ़ें – #Medicines भी होंगी महंगी! बच्चों की वैक्सिन, एंटीबायोटिक्स समेत 21 जरूरी दवाओं के दाम 50% बढ़ाने की मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button