न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

को-ऑपरेटिव बैंक में भाजपा ने जमा किये 3118 करोड़, भाजपा मतलब भ्रष्ट जनता पाटी : डॉ अजय  

झारखंड से लेकर देश के सभी राज्यों में मतभेद चलाकर भाजपा लोगों का ध्रुवीकरण करने का प्रयास कर रही है.

417

 Ranchi : झारखंड से लेकर देश के सभी राज्यों में मतभेद चलाकर भाजपा लोगों का ध्रुवीकरण करने का प्रयास कर रही है. धर्मांतरण के मुद्दे पर भ्रम फैला कर आदिवासियों को बांटने की बात हो या  केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा मॉब लिंचिंग के दोषियों को सम्मानित करने की बात, या  मंदिर मस्जिद के नाम पर लोगों को लड़वाने की बात हो, इन सभी के पीछे भाजपा है. किसी तरह सत्ता पाना ही भाजपा का लक्ष्य है.  ऐसे में पीएम मोदी का सबका साथ सबका विकास का नारा बदलकर अब हो गया है सबका साथ लेकिन सभी का एक साथ विनाश. यह बात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही. कहा कि विमुद्रीकरण के बहाने गुजरात जैसे राज्य में काले धन को सफेद करने का प्रयास भाजपा के नेताओं ने किया है. भ्रष्टाचार में लिप्त भाजपा को आज आपका नाम बदलकर  भ्रष्ट जनता पार्टी कर लेना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-क्या पक्ष और विपक्ष दोनों सदन चलने नहीं देना चाहते ?

काले धन को सफेद करने की सबसे बड़ी योजना विमुद्रीकरण : डॉ अजय कुमार

कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने विमुद्रीकरण के बहाने भाजपा को घेरा. उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के, विमुद्रीकरण का लाभ देश को 20 साल बाद मिलेगा वाले बयान पर कहा कि ऐसा कर भाजपा जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है. गुजरात के कुछ बैंकों में भाजपा के बड़े नेताओं द्वारा काले धन को सफेद करने का आरोप लगाते अजय कुमार ने कहा कि RTI के माध्यम से उन भाजपा नेताओ की साजिश का पता चला है. अहमदाबाद डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक जिसके निर्देशक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं इसके चेयरमैन भाजपा के वरिष्ठ नेता अजय पटेल है, के समय इस बैंक में 10 नवंबर 2016 से 11 नवंबर 2016 के दौरान करीब 745 करोड रुपए जमा किये गये थे.

इसके बाद  RBI ने एक निर्देश जारी किया कि अब ऐसे बैंकों में कैश जमा नहीं किया जायेगा.  इससे साबित होता है कि भाजपा ने ही अपने नेताओं के  कालेधन को सफेद करने की कोशिश की.  इसी तरह राजकोट डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक में भाजपा के नेता ने करीब 690 करोड़ जमा किये. इस तरह गुजरात के 11 ऐसे बैंकों में 5 दिनों में कुल 3118 करोड रुपए जमा किये गये थे.

इसे भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री को हेमंत सोरेन का जवाब, ‘उपचुनाव ट्रेलर था 2019 में पूरी पिक्चर दिखायेगी…

महाधरना के कारण हुआ ट्रैफिक जाम, कांग्रेस क्षमा मांगती है

silk_park

डॉ अजय ने कहा कि महाधरना के कारण बच्चों एवं आम लोगों को जो परेशानी हुई, इसके लिए कांग्रेस राज़्य की जनता से क्षमा मांगती है. रघुवर सरकार पर इस मुद्दे पर भी हमला करते हुए उन्होंने कहा कि धरना या प्रदर्शन के दौरान ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए प्रशासन को एक वैकल्पिक मार्ग का चयन करना पड़ता है. लेकिन सरकार ऐसा नहीं कर सकी.  इससे यह बात साबित होती है  कि रघुवार सरकार शासन चलाने में पूरी तरह विफल है.

आचारहीन न पुनीत वेदा अर्थात विवेकहीन को वेद भी रास्ता नहीं दिखा सकता

डॉ अजय  ने कहा कि जिस भूमि अधिग्रहण संशोधन कानून को लेकर सड़क से सदन तक ठप की स्तिथि हो जाये, वैसे कानून को वापस लेना चाहिए. एक श्लोक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आचारहीन न पुनित वेदा अर्थात विवेकहीन को वेद भी रास्ता नहीं दिखा सकता.  उन्होंने पीएम मोदी और सीए रघुवर दास को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा समाज में जहर फैलाने का काम करती रहे लेकिन इस शहर को सर्वधर्म समभाव और वसुधैव कुटुंबकम को मानने वाली कांग्रेस पार्टी अपने कंठ में धारण करने से पीछे भी नहीं हटेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: