Education & CareerJharkhandRanchi

BIT : 15 दिसंबर से शुरू होगा नया सेशन, केमिकल इंजीनियरिंग में सीटें हुईं 120

Ranchi : 15 दिसम्बर से बीआइटी मेसरा अपना नया शैक्षणिक सत्र शुरू करने जा रहा है. इंजीनियरिंग संकायों की ओरिएंटेशन क्लास एक ही दिन आयोजित की जायेगी. वहीं, अन्य कोर्स के विद्यार्थियों की कक्षाएं भी 19 दिसंबर तक ऑनलाइन माध्यम से शुरू कर दी जायेगी. कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कक्षाएं फिलहाल ऑनलाइन मोड पर ही संचालित की जायेगी. भविष्य में राज्य सरकार के निर्देश पर विद्यार्थियों को कैंपस बुलाया जायेगा.

Advt

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : वैष्णो देवी जा रही एक्सप्रेस ट्रेन की 4 बोगी में लगी आग, मची -चीख पुकार

जोसा से एडमिशन लेने के लिए गाइडलाइन जारी

इंजीनियरिंग संकाय में एडमिशन की प्रक्रिया जोसा (जॉइंट सीट एलोकेशन ऑथोरिटी) काउंसेलिंग के जरिये हुई. शेष सीटों पर सीसैब काउंसेलिंग के जरिये सीट आवंटित होंगे. जोसा के जरिये सीट हासिल करने वाले विद्यार्थियों के लिए बीआइटी मेसरा ने गाईडलाइन जारी किया है.

विद्यार्थियों को एडमिशन के क्रम में कोर्स फीस चुकाने का निर्देश दिया गया है. बीटेक के अभ्यर्थियों को 171000 रुपये, बी आर्क में शामिल विद्यार्थियों को 181000 और इंटीग्रेटेड एमएससी में शामिल हो रहे विद्यार्थियों को 95500 रुपये चुकाने का निर्देश दिया गया है.

वैसे विद्यार्थी जो, जोसा के अलावा सीसैब काउंसेलिंग में हिस्सा लेंगे, को कॉलेज ने ईमेल आइडी admissions@bitmesra.ac.in के जरिये जानकारी देने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें:Adi Purush’ के लिए Prabhas ने ली रिकार्ड तोड़ फीस, सलमान,अक्षय जैसे ‘बाहुबलियों’ को पछाड़ा

केमिकल इंजीनियरिंग में अब 120 सीट

नये सत्र में केमिकल इंजीनियरिंग संकाय में 60 सीट को बढ़ाकर अब 120 सीट कर दिया गया है. नये सत्र में विद्यार्थी कई बदलाव महसूस करेंगे. ऑनलाइन व्यवस्था के क्रम में विद्यार्थियों के लिए वेबसाइट और कोर्स को ज्यादा स्टूडेंट फ्रेंडली बनाने की तैयारी चल रही है.

इसे भी पढ़ें:ओड़िशा को छोड़ बिहार व बंगाल की झामुमो की सभी समितियां भंग

Advt

Related Articles

Back to top button