Corona_UpdatesJharkhandRanchi

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए “बिरसा जीवन आयुष कार्यक्रम” की शुरुआत 10 मई को

मुख्यमंत्री से मिले डॉ राजीव

Ranchi : मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से द होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया रांची के सचिव डॉ. राजीव कुमार ने मुलाकात की. डॉ. कुमार ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा.

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि झारखंड सरकार आयुष प्रक्षेत्र और एचएमएआइ संस्था द्वारा संयुक्त रूप से पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए “बिरसा जीवन आयुष कार्यक्रम” का शुभारंभ किया जाना सुनिश्चित हुआ है.

advt

उन्होंने मुख्यमंत्री से 10 मई (सोमवार) को “बिरसा जीवन आयुष कार्यक्रम” शुभारंभ करने का आग्रह किया. डॉ. कुमार ने यह जानकारी दी कि पूरे राज्य में यह कार्यक्रम जिलावार चलाया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:पलामू : रिकवरी दर में व्यापक सुधार, 324 ने दी कोरोना को मात, 433 नए संक्रमित मिले

इस कार्यक्रम के तहत लोगों के रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुष पद्धति द्वारा रोग प्रतिरोधक दवाइयां पहुंचायी जायेंगी. साथ ही साथ कोविड मरीजों के परिवारों को भी दवाइयां दी जायेंगी.

जिससे आनेवाले समय में लोगों को इस संक्रमण से बचाया जा सके. साथ ही साथ जितने भी ऑक्सीजन युक्त बिस्तर वाले हॉस्पिटल हैं, वहां होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति के द्वारा कोविड-19 का प्रबंधन कैसे किया जाये इस पर काम किया जायेगा.

अस्पतालों में इलाजरत मरीजों के ऑक्सीजन लेवल को बनाये रखने के लिए होम्योपैथिक चिकित्सा कारगर सिद्ध हो सकेगी. इस योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हाथों करने के लिए द होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया रांची के सचिव डॉ राजीव कुमार ने आग्रह किया है.

इसे भी पढ़ें:कोडरमा में कोरोना से 7 की मौत, 397 नए मरीज मिले

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: