NationalNEWSTOP SLIDER

बीरभूम हादसा : राज्य परिवहन निगम की बस-ऑटो की टक्कर में 9 लोगों की मौत, PM ने किया मुआवजा देने का ऐलान

Kolkata : बीरभूम में एक बड़ा और दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें 9 लोगों की चली गई. NH-60 पर एक भीषण हादसा हो गया जब ऑटोरिक्शा की राज्य परिवहन निगम की बस से भिड़ंत हो गई. बता दें कि इस दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना रामपुरहाट के पास मल्लारपुर में हुई. एक ऑटोरिक्शा की एसबीएसटीसी बस से आमने-सामने की भिड़ंत हो गई. बताया गया कि ऑटो में क्षमता से ज़्यादा सवारी बैठी गई थी. इस बीच पीएम मोदी  ने मुआवजे का ऐलान किया है. PM फंड से मृतकों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार की घोषणा की गई है.

ग़ुस्साए लोगों ने NH किया जाम

Sanjeevani

घटना की सूचना मिलते ही मौक़े पर दमकल विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम पहुंची. मौक़े पर मौजूद बीरभूम के SP नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया कि “जिन लोगों की मौत हुई है सभी ऑटोरिक्शा में सवार थे. ऑटो से मृतक लोगों के शव निकाले गए.” बताया गया है कि गंभीर हालत में रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया जिसकी हालत बेहद नाज़ुक है. हादसे के बाद मौक़े पर लोगों को ग़ुस्सा आ गया और NH को काफ़ी देर के लिए जाम कर दिया.

ऑटो में सवार 9 लोग मारे गए

इस हादसे के बाद ज़िले के DM ने पीड़ितों के लिए 2 लाख रुपये के मुआवज़े का ऐलान किया है. घटना को लेकर बंगाल के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने मीडिया से बात की और बताया कि पीड़ितों को सरकारी नियम के अनुसार मुआवज़ा दिया जाएगा. उन्होंने हादसे के बारे में बताया कि एक और से ऑटो आ रहा था और दूसरी ओर से तेज रफ़्तार बस आ रही थी. टक्कर इतनी ज़ोरदार थी कि ऑटो के परखच्चे उड़ गये और ऑटो में बैठे 9 के 9 लोगों की जान चली गई.

इसे भी पढ़ें: गिरिडीह : गांवा पुलिस ने दोहरी नागरिकता के आरोपी बांग्लादेशी नागरिक को किया गिरफतार, पूछताछ जारी

Related Articles

Back to top button