न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ बायोम ने मनाया शिक्षक दिवस

585

Ranchi : डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाने वाले शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में बायोम इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने बड़े धूम-धाम के साथ मनाया. बुधवार को करमटोली चौक स्थित आइएमए सभागार में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर संस्थान के शिक्षकों को सम्मानित भी किया गया.

कार्यक्रम की शुरुआत विद्यार्थियों के द्वारा शिक्षकों को तिलक लगाकर और गुलाब का फूल देकर की गयी. इस एक दिवसीय कार्यक्रम के अवसर पर बायोम इंस्टीट्यूट के एमडी पंकज सिंह ने व्यक्ति के जीवन में गुरु की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षक कुम्हार की तरह होता है. वह छात्र रूपी मिट्टी को गढ़कर पूजे जाने वाले मूरत की तरह तो बनाता ही है, साथ ही अंधेरे में रोशनी फैलाने वाला दीपक भी है.

कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए शिक्षकों के सम्मान में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये. विद्यार्थियों ने गाने गाये, चुटकुले सुनाये. साथ ही मॉडर्न गीतों पर डांस भी किया. वहीं कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित भी किया गया.

सम्मान पाने वाले शिक्षकों में डॉ आरके सिंह, उदय सिंह प्रधान, अनिल कुमार पांडेय, प्रशांत कौशिक, ऋषिकेश सिंह, अमिताभ मिश्रा, सौरभ कुमार, तनवीर आलम, निर्भय कुमार, अम्बरीश कुमार, अनिल पांडेय, अभिषेक कुमार, विनय कुमार, विमल शुक्ला, रौशन कुमार सिंह, अभिजीत प्रधान, एवं बायोम सदस्य-संजीव सिंह, प्रिंस सिंह, कमेंद्र, पूजा कुमारी, रोहित, सुबोध, वसीम, विवेक, निकी, पल्लवी, ओंकार, अनुपम, कंचन, आशीष, आरती, समरजीत, मनीष, लक्ष्मी, रोमा इत्यादि उपस्थित थे.

उल्लेखनीय है कि बायोम संस्थान द्वारा प्रत्येक वर्ष सैकड़ों विद्यार्थी मेडिकल प्रवेश परीक्षा में सफलता पाकर देश के विभिन्न प्रतिष्ठित कॉलेजों में अपना नामांकन लेते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें. आप हर दिन 10 रूपये से लेकर अधिकतम मासिक 5000 रूपये तक की मदद कर सकते है.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें. –
%d bloggers like this: