Crime NewsJharkhandRanchi

जानिए बिलाल ने सूफिया से किस बात का लिया बदला, बीवी ने क्यों दिया साथ

Dhiraj Singh

Ranchi: रांची पुलिस राज्य के चर्चित सूफिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी शेख बिलाल को गुरुवार को गिरफ्तार कर ओरमांझी स्थित घटनास्थल पर लेकर पहुंची. वारदात वाली जगह पर ही बेलाल से पूछताछ की गयी. पुलिस के सामने बेलाल ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया.

शेख बेलाल ने रांची पुलिस को बताया है कि उसने अपनी पत्नी के साथ मिलकर सूफिया का पहले गला घोंट कर उसकी हत्या की, फिर शव को ओरमांझी स्थित जंगल ले जाकर फेंक दिया. पुलिस के सामने शेख बेलाल ने घटनास्थल पर पूरे विस्तार से बताया कि घटनाक्रम को किस तरह अंजाम दिया गया.

इसे भी पढ़ें- भाजपा ने डाकिया योजना में धांधली की शिकायत की, कहा- सरकार करे टेंडर प्रक्रिया की जांच

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि बिलाल फरार होने के दौरान छुपने के लिए सभी रिश्तेदारों के घर गया लेकिन किसी ने पनाह नहीं दी. बिलाल छुपने के घूम ही रहा था कि पुलिस ने गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर लिया.

सूफिया परवीन ने आपराधिक प्रवृत्ति के शेख बिलाल से शादी की थी. वह उसकी दूसरी पत्नी थी. मई 2020 में सूफिया ने पिठौरिया थाना में अपने पति और उसकी पहली पत्नी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इस एफआइआर में कहा गया था कि बिलाल ने झूठ बोलकर उससे शादी की है. शादी के बाद उसे पता चला कि उसका पति पहले से शादीशुदा है.

सूफिया बिलाल को कहती थी कि वह अपनी पहली पत्नी को छोड़ दे नहीं तो किसी न किसी मामले में जेल भिजवा देंगी. बिलाल जब जेल चला गया तो उसकी आंखों में सूफिया खटकने लगी. उसे रास्ते से हटाने के लिए बिलाल और उसकी पत्नी ने सूफिया की हत्या कर दी.

रांची पुलिस के अनुसार सूफिया को हत्या के दिन जरा सा भी एहसास नहीं हो पाया कि जिसके लिए घर द्वार समाज छोड़कर रह रही थी आज ही उसकी हत्या कर देगा. घटना के दिन बिलाल सूफिया को घुमाने के इरादे से खेत में ले गया और उसकी गली दबा कर हत्या कर सिर काट दिया.

पहचान न हो इसलिए बेलाल ने जमीन में गाड़ दिया था सिर

पुलिस मुख्य आरोपी बेलाल शेख को घटनास्थल पर लेकर पहुंची. शेख बेलाल ने बताया कि सूफिया परवीन की पहचान न इसलिए उसके सिर को जमीन में गाड़ दिया था. पुलिस उसे घटनास्थल समेत अन्य जगहों पर भी ले गयी. फिर पूरे क्राइम सीन को पुलिस ने रीक्रिएट किया. इसके आधार पर पुलिस अपनी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेगी. अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल किए गए तरीके को समझने के लिए पुलिस हर छोटे-बड़े बिंदु पर नये सिरे से जांच करना चाहती है.

इसे भी पढ़ें- जिन किसानों से सस्ते दर पर बिजली खरीदी जायेगी, उन्हें ही दोगुने दर पर बेची जायेगी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: