Crime NewsGiridih

गिरिडीह में सड़क सुरक्षा अभियान में लगे पुलिस अधिकारियों से उलझा बाइक चालक, की धक्का- मुक्की

Giridih: सड़क हादसों में लोगों की जान जाते देख गिरिडीह जिला प्रशासन ने शुक्रवार से सड़क सुरक्षा शपथ सप्ताह की पहल शुरू की है लेकिन जिला प्रशासन की इस पहल पर बाइक राइडर्स ब्रेक लगाते दिख रहे हैं. शुक्रवार को डीटीओ रोहित सिन्हा के नेतृत्व में शुरू हुए अभियान में शहर के कई इलाकों में वाहन चालकों को जागरूक करने का प्रयास किया गया.  वाहन चालकों को माला पहनाकर और गुलाब देकर अपील की गई कि वह वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करें. हालांकि इस दौरान ही जब कोलडीहा से एक बाइक सवार राजा आलम तेज रफ्तार में एसपी कोठी से गुजर रहा था तो कुछ जवानों ने उसे रुकने का इशारा किया. हाथ जोड़कर रुकने का इशारा करने के बाद भी जब बाइक सवार राजा आलम नही रुका और इस दौरान एक जवान को टक्कर मार कर बाइक सवार गिर पड़ा.
इसे भी पढ़ें: चतरा में 19 दिनों से जमीन की रजिस्ट्री कार्य ठप, निबंधन पदाधिकारी के तानाशाही रवैए से क्षुब्ध दस्तावेज नवीसों का है कार्य बहिष्कार

इसके बाद बाइक सवार पुलिस जवानों से उलझते हुआ नजर आया. इस दौरान जब एक पुलिस अधिकारी ने युवक को  समझाना चाहा, तो आरोपी राजा आलम पुलिस अधिकारी को ही धक्का मारते हुए मौके से भागने का प्रयास किया. बाद में जब जवान उसे नगर थाना ले जाने लगे, तो आरोपी राजा आलम ने जवानों के साथ पुलिस अधिकारी को भी देख लेने की धमकी दी. बाद में थाना में उसकी जांच की गई. अभियान में  डीटीओ रोहित सिन्हा के साथ ट्रैफिक प्रभारी प्रेमरंजन उरांव समेत कई पुलिस जवान शामिल हुए. अभियान में हर दोपहिया वाहन चालकों से ड्राइविंग के क्रम में बगैर हेलमेट पहन कर गाड़ी चलाने वालों को माला पहनाकर और गुलाब फूल देकर अपील की गई कि जीवन कीमती है इसलिए हेलमेट पहन कर ही ड्राइविंग करे. इस दौरान कई महिलाओं के साथ पुरुष चालकों से भी अपील की गई. मौके पर लोगो को डीटीओ शपथ भी दिलाते दिखे.

Related Articles

Back to top button