BiharCrime News

बिहार का कुख्यात गैंगस्टर अयूब खान पूर्णिया से गिरफ्तार

Siwan : बिहार का मोस्ट वांटेड क्रिमिनल अयूब खान को पटना एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी पूर्णिया के बौंसी थाना के समीप से शनिवार की देर शाम हुई. जब वह परिवार के साथ गंगटोक से नववर्ष की पार्टी कर मुजफ्फरपुर लौट रहा था. अयूब पर सिवान के तीन युवकों को अगवा कर ठिकाने लगाने का आरोप है. अयूब खान कुख्यात रईस खान का बड़ा भाई है.

इसे भी पढ़ें : देसी कट्टा के साथ कर रहे थे नये साल की पार्टी, दो किन्नर सहित पांच गिरफ्तार

लापता तीन युवकों की मिली थी लाश

अयूब पर सिवान के तीन युवकों का अपहरण कर ठिकाने लगाने का आरोप है. इस मामले में सिवान नगर थाना में प्राथमिकी भी दर्ज हुई है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस अयूब की तलाश में जुटी थी. बता दें कि सात नवंबर को तीन युवक सिवान शहर से निकले. आठ नवंबर को उनकी काले रंग की स्कार्पियो गोपालगंज के मीरगंज  थाना क्षेत्र के सबेया  के पास लावारिस हालात में पुलिस ने बरामद की थी, लेकिन युवकों का सुराग नहीं मिला. तीनों युवक शहर के रामनगर निवासी विशाल सिंह, हुसैनगंज थाना क्षेत्र के  पैगंबरपुर निवासी अंशु सिंह, जीरादेई  थाना क्षेत्र के भलुआ  निवासी परमेंद्र यादव हैं.

Sanjeevani

मामले में पुलिस ने विशाल के दोस्त संदीप को गिरफ्तार किया था. संदीप ने पूछताछ के बाद अयूब  खान का नाम लेते हुए तीनों को ठिकाना लगा देने की जानकारी दी थी. इसके बाद नगर थाना में विशाल सिंह की मां के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई और पुलिस एसआइटी की मदद से उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी.

राजनीति में किस्मत आजमाने में लगा है रईस खान

गौरतलब है कि  बिहार के सर्वाधिक चर्चित जिले में शुमार सिवान कुख्यात गैंगेस्टर खान ब्रदर्स के नाम से विख्यात दो सगे भाई और इनके गैंग की वजह से भी जाना जाता है. दोनों भाई जुर्म की दुनिया के बड़े नामवर अपराधियों के तौर पर विख्यात हैं. दोनों पर तमाम मुकदमे दर्ज हैं. जमानत पर बाहर रईस खान इन दिनों राजनीति में किस्मत आजमाने में लगा है.

मोहम्मद शहाबुद्दीन के शूटर थे दोनों भाई

रईस और अयूब दोनों भाई कभी सिवान के बाहुबली पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के मुख्य शूटर के रूप में जाने जाते थे. पिछले एक दशक से रईस शहाबुद्दीन का बागी बन गया है. सीवान में खान ब्रदर्स ग्रुप के नाम से अपना कारोबार करता है.

इसे भी पढ़ें : National Corona Update: 24 घंटे में 27 हजार से अधिक संक्रमित मिले, ओमिक्रोन पीड़ितों की संख्या 1500 के पार

Related Articles

Back to top button