BiharCrime NewsLead News

बिहार का मोस्टवांटेड अपराधी कक्कू खान हरियाणा से गिरफ्तार, 10 साल से चल रहा था फरार

Sasaram: बिहार का मोस्ट वांटेड अपराधी कक्कू खान उर्फ जाहिद परवेज आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. दस साल से रोहतास पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. कुख्यात कक्कू खान को हरियाणा के सूरजकुंड स्थित उसके फार्म हाउस से दबोचा गया है. फिलहाल उसे रोहतास लेकर पुलिस पहुंची है. पुलिस अब आगे की कार्रवाई में जुटी है. गौरतलब है कि वर्ष 2012 में रोहतास के डेहरी में लल्लू सिंह की हत्या हुई थी. उस वक्त चर्चा यह थी कि मृतक लल्लू सिंह पुलिस का इनफॉरमर था. जिसके कारण उसकी हत्या कर दी गई थी.

हत्याकांड का मुख्य आरोपी कक्कू खान इस वारदात के बाद से फरार हो गया था. गिरफ्तार अपराधी कक्कू खां कांग्रेस की टिकट से डिहरी विधानसभा सीट से 2010 में विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है. फरारी के बाद पुलिस ने कक्कू खान के घर की कुर्की जब्ती की थी. उसके बैंक खातों को भी फ्रीज किया था.

इसे भी पढ़ें:रांची पुलिस के 8 इंस्पेक्टर का सीआइडी में तबादला

ram janam hospital
Catalyst IAS

रोहतास पुलिस को यह सूचना मिली थी कि मोस्ट वांटेड अपराधी कक्कू खान इन दिनों दिल्ली और हरियाणा के इलाके में रियल स्टेट के बिजनेस में हाथ आजमा रहा है. पुलिस ने इस सूचना पर जब कार्रवाई शुरू की तो पता चला कि हरियाणा के सूरजकुंड में करोड़ों का फार्म हाउस बनाकर वह छिपा बैठा है.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

सूचना मिलते ही बिहार पुलिस की विशेष टीम हरियाणा पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से कक्कू खां को उसके फार्म हाउस से ही गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़ें:चारा घोटाले मामले में लालू की सजा बढ़ाने की याचिका पर चार सप्ताह बाद होगी सुनवाई

गिरफ्तारी के बाद अब उसे रोहतास लाया गया है. रोहतास के एसपी आशीष भारती ने सोमवार को बताया कि पिछले एक दशक से रोहतास पुलिस को इसकी तलाश थी.

इसके अलावा अलग-अलग कई मामलों में भी यह पुलिस के लिए वांछित था. कक्कू खान एनटीपीसी नबीनगर में ठेकेदारी के अलावे रोहतास में बालू के अवैध कारोबार से भी जुड़ा था. लेकिन लल्लू सिंह हाई प्रोफाइल मर्डर के बाद यह पिछले 10 सालों से फरार चल रहा था. जिसे हरियाणा पुलिस की मदद से बिहार की स्पेशल टीम ने उसे उसके फॉर्म हाउस से दबोचा.

इसे भी पढ़ें:यूनिफर U-23, 5 नेशन हॉकी प्रतियोगिता: भारतीय टीम बनी उप विजेता, झारखंड की ब्यूटी डुंगडुंग को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार

Related Articles

Back to top button