BiharLead News

बिहार के बाहुबली RJD MLA अनंत सिंह की तबीयत बिगड़ी

Patna : राजधानी पटना के बेउर जेल में बंद राजद विधायक अनंत सिंह की मंगलवार को अचानक तबीयत बिगड़ गयी. आनन-फानन में उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बतायी जा रही है. बाहुबली विधायक अनंत सिंह बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. उन्हें पेट दर्द और सर्वाइकल पेन की शिकायत है. पीएमसीएच में उनका एक्सक-रे एवं सीटी-स्कै.न कराया गया है.
पिछले कई दिनों से वे दर्द से परेशान थे. इसको देखते हुए अनंत सिंह को भारी सुरक्षा के बीच मंगलवार को बेउर जेल से पटना के पीएमसीएच में इलाज के लिए ले जाया गया. पीएमसीएच में डॉक्टरों की एक टीम ने उनका इलाज करने के बाद आराम की सलाह दी है. डॉक्टरों ने इलाज के बाद उन्हें वापस बेऊर जेल ले जाने को कह दिया है.

इसे भी पढ़ें :बंपर सरकारी नौकरी : अगर आप मैट्रिक और ITI पास हैं तो 2201 पोस्ट के लिए करें एप्लाई

मोकामा में छोटे सरकार के नाम से जाने जानेवाले रसूखदार राजद विधायक अनंत सिंह के बाढ़ थाना क्षेत्र के नदवां के पैतृक गांव स्थित आवास से 2019 में छापेमारी के दौरान एके-47 राइफल, एक हैंड ग्रेनेड और कई कारतूस मिले थे. इसी मामले में वे जेल में बंद हैं. इसी मामले में कोर्ट में भी उन पर सुनवाई चल रही है. अनंत सिंह पर लगभग 38 केस दर्ज हैं. बता दें कि आरजेडी के टिकट पर मोकामा से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में चुनाव लड़ रहे अनंत सिंह ने जेडीयू के उम्मीदवार राजीव लोचन को हराया था. लगातार 5वीं बार वे विधायक बने.

कभी नीतीश के साथ, आज आरजेडी एमएलए

आज अनंत सिंह भले ही आरजेडी के विधायक हैं, लेकिन ज्याादा दिन नहीं हुए, जब वे पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े विरोधी थे. गत लोकसभा चुनाव तक लालू की अनुपस्थिति में आरजेडी की कमान संभाल रहे तेजस्वीव यादव ने उन्हेंि ‘बैड एलिमेंट’ बताते हुए पार्टी में आने का विरोध किया था. लेकिन बाद में राजनीति ने करवट ली और अनंत सिंह आरजेडी के टिकट पर मोकामा से विधानसभा चुनाव जीत गये. कभी मुख्येमंत्री नीतीश कुमार के करीबी रहे तथा उन्हेंड चांदी के सिक्कों में तौल कर राजनीति में आये अनंत सिंह आज तेजस्वीन यादव में भावी मुख्यंमंत्री देखते हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: