BiharLead News

बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह को कोर्ट ने साक्ष्य के अभाव में किया बरी

छपरा के भगवान बाजार थाने में दर्ज आचार संहिता के उल्लंघन का मामला

Patna : बाहुबली पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में छपरा कोर्ट से राहत मिली है. साक्ष्य के अभाव में एसीजेएम प्रथम रणधीर कुमार ने छपरा के भगवान बाजार थाने में दर्ज आचार संहिता के उल्लंघन मामले में प्रभुनाथ सिंह को बरी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : लातेहार: सड़क हादसे में दो भाइयों सहित तीन की मौत, ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग

क्या है मामला

आपको बता दें कि 16 अप्रैल 2014 को तत्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश्वर प्रसाद ने महाराजगंज के पूर्व सांसद पर आचार संहिता उल्लंघन करने मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. जिसमें 12 अप्रैल 2014 को सारण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से राजद की प्रत्याशी राबड़ी देवी के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद आयोजित जनसभा में भाषण के दौरान प्रभुनाथ सिंह ने आचार संहिता का उल्लंघन किया था.

advt

पूर्व सांसद पर आरोप था कि अपने भाषण में उन्होंने कहा था कि EVM पर जईह, जान के परवाह मत करिह, एगो बने त एगो दबइह, दु गो बने त दु गो दबइह, मौका मिले तो दो चार सौ दबइह. इस मामले में विचारण के दौरान 23 फरवरी 2016 को न्यायालय ने आरोप गठन किया गया था.

इसे भी पढ़ें : समस्तीपुर : नाव हादसे में 5 शव बरामद, 7 की तलाश जारी

adv

अभी हत्या के मामले में जेल में बंद हैं प्रभुनाथ

पूरे विचारण के दौरान अभियोजन पक्ष की तरफ से एक भी गवाही कोर्ट में नहीं हुई जिसके बाद कोर्ट ने पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह को बरी कर दिया. बरहाल, पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह हत्या के मामले में अभी जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : Ranchi News : 39 करोड़ की लागत से राजधानी की 4 सड़कों की बदलेगी सूरत, टेंडर जारी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: