Bihar

#BiharFlood: बाढ़ के सवाल पर भड़के नीतीश बाबू, पूछा- क्या पटना के कुछ हिस्सों में पानी ही एकमात्र समस्या

Patna: पिछले कुछ दिनों में हुई लगातार बारिश से बिहार में हालात खराब है. राज्य के कई जिलों में अभी भी पानी भरा हुआ है. वहीं राजधानी पटना के कई इलाके अब भी जलमग्न है.

Jharkhand Rai

भारी बारिश और बाढ़ के कारण बिहार सरकार कठघरे में है. राहत और बचाव कार्य को लेकर जहां सवाल उठ रहे हैं, वहीं मंगलवार को बाढ़ के सवाल पर नीतीश बाबू अपना आपा खोते नजर आये.

इसे भी पढ़ेंःबिहार: नीतीश ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण, कहा जल्द सामान्य होंगे हालात

मंगलवार को प्रदेश में बाढ़ के हालात का जायजा लेने सीएम नीतीश कुमार निकले थे. इस दौरान एक अस्पताल में सवाल के दौरान सुशासन बाबू पत्रकारों पर ही भड़क गए. मामले में उनका कहना था कि बाढ़ की समस्या पूरे विश्व की समस्या है. बता दें कि बारिश और बाढ़ के कारण बिहार में 42 लोगों की मौत हो चुकी है.

Samford

अमेरिका में क्या हुआ- नीतीश कुमार

गौरतलब है कि बिहार में बाढ़ से राजधानी पटना सबसे ज्यादा प्रभावित है. कई लोगों के घरों में पानी घुस गया है. यहां तक की डिप्टी सीएम समेत कई मंत्रियों, अधिकारियों का आवास भी पानी-पानी हो गया.

इसे भी पढ़ेंः#J&K: प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष के भाई समेत 12 लोगों पर आतंकियों से साठगांठ का आरोप, मामला दर्ज

हालात को लेकर लोग प्रशासन पर लापरवाही का इल्जाम लगा रहे हैं. वहीं मंगलवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के इलाके में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने सीएम नीतीश कुमार पहुंचे.
इस दौरान जब पत्रकारों ने बाढ़ को लेकर उनसे एक के बाद एक कई सवाल पूछे. तो सवालों का जवाब देने की बजाये मुख्यमंत्री पत्रकारों पर ही भड़क गए.

नीतीश कुमार ने कहा, ‘मैं पूछ रहा हूं कि देश और दुनिया के कितने हिस्सों में बाढ़ आई है? क्या पटना के कुछ हिस्सों में पानी ही एकमात्र समस्या है? क्या हुआ अमेरिका में?”
राहत-बचाव काम को लेकर उन्होंने कहा, ” राहत का काम जारी है. लोगों को इस मुश्किल से निकालने का काम जारी है.”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बिहार में भीषण बाढ़ को लेकर चलाये जा रहे राहत कार्यों पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने सवाल उठाये थे. राहत कार्यों में लापरवाही का ठीकरा उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर फोड़ा था. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से चूक हुई है.

भागलपुर में हालात खराब

बिहार में आयी बाढ़ के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने बताया कि भागलपुर में गंगा उफान पर है.


कलहगांव में हालात ज्यादा ही खराब है. आपदा विभाग राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है.

एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी है. वहीं राहत शिविर और सामुदायिक रसोई की भी व्यवस्था की गयी है. बता दें कि बिहार में अबतक 42 लोग बाढ़-बारिश के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंः#GandhiAt150 : बापू को देश का नमन, PM ने राजघाट पर दी श्रद्धांजलि

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: