न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहार : तीन राज्यों में हार का असर नहीं, पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार की लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ा

बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार की लोकप्रियता बढ़ रही है.  लोकसभा चुनाव में अभी चंद माह बाकी हैं, ऐसे में राजग के लिए यह खबर राहत लेकर आयी है.

1,311

 NewDelhi/Patna : बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार की लोकप्रियता बढ़ रही है.  लोकसभा चुनाव में अभी चंद माह बाकी हैं, ऐसे में राजग के लिए यह खबर राहत लेकर आयी है. जबकि वर्तमान में हिंदी हार्टलैंड के तीन राज्य भाजपा गंवा चुकी है. बिहार की खबर भाजपा के लिए मरहम का काम करेगी.  बता दें कि इंडिया टुडे के ताजा पोलिटिकल स्टॉक एक्सजेंच (PSE) के सर्व के अनुसार पिछले तीन महीने में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की लोकप्रियता में खासी बढ़ोतरी हुई है. सर्वे कहता है कि बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में तीन फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. राज्य में नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सितंबर में 58 फीसदी थी जो नंवबर में बढ़कर 60 और अभी एक फीसदी और बढ़कर 61 फीसती तक पहुंच गयी है. सर्वे में ल्रगभग 60 फीसदी लोगों ने पिछले साढ़े चार साल में केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार से संतुष्ट होने की बात कही है. यह PSE डेटा इंडिया टुडे ग्रुप के लिए एक्सिस माई इंडिया ने जुटाया है.

तीनों राज्यों में भाजपा के हाथ से सत्ता छिन गयी

 बता दें कि इसी माह 11 दिसंबर को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए दुखद रहे. तीनों राज्यों में भाजपा के हाथ से सत्ता छिन गयी. सत्ता कांग्रेस ने हथिया ली. अब बिहार का PSE  सर्वे भाजपा के लिए खासा सांत्वना है.  बिहार के सीएम नीतीश कुमार जिनकी लोकप्रियता सितंबर में 46 फीसदी थी, नवंबर में बढ़कर 48 फीसदी हो गयी. दिसंबर में यह बढ़कर 49 फीसदी पहुंच गयी. ।  इसी क्रम में नीतीश कुमार सरकार की रेटिंग में खासा इजाफा हुआ है;  सरकार चलाने के मामले में एक माह पहले रेटिंग 46 फीसदी थी. इस माह 54 फीसदी लोगों ने नीतीश सरकार से संतुष्ट होने की बात कही. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: