न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहारः महागठबंधन में सीट बंटवारे का फार्मूला लगभग तय, राजद 20, कांग्रेस 11 सीटों पर लड़ेगी चुनाव !

इस सप्ताह के आखिरी तक सीट बंटवारे की घोषणा संभव

919

Patna: लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में महागठबंधन की पार्टियों के बीच सीट बंटवारे का फार्मूला लगभग तय हो गया है. जिसके तहत राजद कम से कम 20 और कांग्रेस 11 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. बुधवार शाम को राजद और कांग्रेस नेताओं की लम्बी बैठक चली. सूत्रों के मुताबिक सीटों के तालमेल के बारे में अगले कुछ दिनों के भीतर ही घोषणा कर दी जाएगी.

इसे भी पढ़ेंःआतंकी अजहर की ढाल बने चीन से नाराज UNSC सदस्यः कहा- कोई और कदम उठाने को हो सकते हैं मजबूर

गठबंधन की सभी पार्टियों को मिलेगी सम्मानजनक सीट

राजद और कांग्रेस नेताओं के बीच दिल्ली में बुधवार शाम लंबी बैठक हुई, जिसमें सीट बंटवारे को लेकर हफ़्तों से चले आ रहे गतिरोध दूर करने पर चर्चा हुई. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने पीटीआई को बताया, ‘बैठक में सीट बंटवारा लगभय तय हो गया है. राजद ने कांग्रेस के लिए 11 सीटों पर रजामंदी दी है.’
उन्होंने कहा, ‘ महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियों को पूरा सम्मान मिलेगा और इस बारे में पूरी संभावना है कि अगले कुछ दिनों में, 17 मार्च को सीट बंटवारे की घोषणा कर दी जाएगी.’

इसे भी पढ़ेंःयोगी के मंत्री का तंज,  भाजपा का राष्ट्रवाद चुनावी दांव,  गरीब राष्ट्रवाद क्या जाने

Related Posts

कुशवाहा की खूनी धमकी से बिहार में उबाल, पासवान ने कहा, चोर की दाढ़ी में तिनका, हम भी डिफेंसिव नहीं

रामविलास पासवान ने उपेंद्र कुशवाहा पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब कहते हैं हार जायेंगे तो खून खराबा होगा. यह तो सरासर चोर की दाढ़ी में तिनका वाली बात है.

कुछ सीटों पर खींचतान जारी

सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद की पार्टी न्यूनतम 20 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. जबकि रालोसपा के खाते में कम से कम तीन सीटें जा सकती है. जितेन मांझी की हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को दो सीटें, विकासशील इंसान पार्टी को दो सीटें देने पर विचार हुआ है. लेकिन कुछ सीटों पर खींचतान जारी है. दरभंगा सीट से कौन लड़ेगा इस पर रहस्य बना हुआ है.

गौरतलब है कि बिहार में 40 लोकसभा सीटें हैं. भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में 22 सीटें जीती थी. लोजपा को 6 सीटें मिली थीं, वहीं राजद को मात्र 4 सीटें मिली थीं. जदयू ने 2 सीटें और कांग्रेस ने 2 सीटें जीती थी.

इसे भी पढ़ेंःममता की पीएम मोदी को चुनौती, यदि हिम्मत है, बंगाल से चुनाव लड़ कर दिखायें…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: