Bihar

#Bihar: प्रवासी मजदूरों को कार्यकर्ता बनाने में जुटा राजद, छिड़ी सियासी जंग

Patna: लॉकडाउन के बीच दूसरे राज्यों में फंसे बिहारी मजदूरों की घर वापसी को लेकर बिहार में अलग ही तरह की सियासी जंग छिड़ गयी है.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने घर वापसी करने वाले मजदूरों को ही पार्टी का सदस्य बनाने का निर्देश जारी कर दिया है.

एक ओर भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर संगठन को और मजबूत करने का टास्क दिया है तो जदयू भी अपने कार्यकर्ताओं से लगातार फीडबैक लेकर चुनाव की रणनीति तैयार करने में लगी है.

अब राजद के प्रदेश अध्यक्ष के नये निर्देश के बाद भाजपा-जदयू ने उस पर तीखा हमला किया है.

इसे भी पढ़ें – #CBSE: अब 18 मई को जारी होगी 10वीं-12वीं की परीक्षा तिथि, मिनिस्टर रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

भाजपा-जदयू ने बोला हमला 

जेडीयू प्रवक्ता और नेता निखिल मंडल ने आरोप लगाया कि आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष भले ही जगदानंद सिंह है, लेकिन वे तेजस्वी यादव से मिले आदेश का ही पालन करते हैं.

इसलिए उन्होंने प्रवासी मजदूरों को प्राथमिक सदस्य बनाने का टास्क अपने कार्यकर्ताओं को दिया है.

जेडीयू प्रवक्ता के अनुसार तेजस्वी यादव सभी को संक्रमित कर पूरी पार्टी पर कब्जा जमाने के फेर में हैं. जेडीयू प्रवक्ता ने तेजस्वी को ऐसी राजनीति से बचने की सलाह देते हुए कहा कि अपने सलाहकारों को बाहर निकालिए, नहीं तो डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाइयेगा.

दूसरी ओर भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने भी राजद पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान के तहत राजद का सदस्य बनने को अब कोई तैयार नहीं हो रहा इसलिए राजद के लोग अब घरवापसी करने वाले मजदूरों को इमोशनल ब्लैकमेल कर सदस्य की संख्या बढ़ाना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें – Lockdown_Effect :  2 लाख मछुआरों पर बिछाया आफत का जाल, 7000 मीट्रिक टन तक घट गया मछली पालन

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close