Bihar

#Bihar: RJD ने की राज्यसभा चुनाव उम्मीदवार की घोषणा, प्रेमचंद्र गुप्ता और एडी सिंह को मिला टिकट

Patna: 26 मार्च को होनेवाले राज्यसभा चुनाव के लिए बिहार राजद ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की.

इसे भी पढ़ेंः13 मार्च को दीपक प्रकाश करेंगे राज्यसभा के लिए नामांकन, नेता प्रतिपक्ष की मान्यता देने के लिए होगा आंदोलन

पार्टी ने प्रेमचंद गुप्ता और एडी सिंह को टिकट दिया है. गुरुवार को दोनों उम्मीदवार नामांकन करेंगे. खुद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे.

लालू परिवार के करीबी हैं प्रेमचंद गुप्ता

बता दें कि प्रेमचंद गुप्ता लालू परिवार के करीबी रहे हैं. और वो मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री भी रहे हैं. जबकि एडी सिंह नया चेहरा हैं. एडी सिंह यानि अमरेंद्र धारी सिंह, जिनके बारे में लोगों को कोई खास जानकारी नहीं है.

जगदानंद सिंह ने उनके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वो एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं, और व्यवसायी हैं. बता दें कि राजद के हिस्से की बिहार में राज्यसभा की दो सीटें खाली हो रही है.

जेडीयू-बीजेपी ने पहले ही की है नामों की घोषणा

उल्लेखनीय है कि जेडीयू और बीजेपी ने बुधवार को ही प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. जेडीयू ने हरिवंश नारायण और रामनाथ ठाकुर को राज्यसभा के लिए उम्मीदार बनाया है. और दोनों की जीत तय मानी जा रही है.

रामनाथ ठाकुर बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं, तो वहीं हरिवंश पूर्व पीएम चंद्रशेखर के मीडिया सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं.

जबकि बीजेपी ने भी राज्यसभा के लिए पार्टी के दिग्गज नेता सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को टिकट दिया है. गौरतलब है कि विवेक ठाकुर विधान पार्षद भी रह चुके हैं और अप्रैल में सीपी ठाकुर का राज्यसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंः18-18 घंटे बिजली की कटौती पर बोले हेमंत, ”व्यवस्था बेहतर करना सरकार की प्राथमिकता”

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: