Bihar

#Bihar: प्रशांत किशोर ने सुशील मोदी को बताया परिस्थितिवश डिप्टी सीएम, नीतीश बोले-सब ठीक है

Patna: बिहार में बीजेपी और जेडीयू में फिर से टकरार बढ़ती दिख रही है. वहीं इन सबके बीच एक नाम सुर्खियों में है और वो है जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर का.

बिहार में सत्ता में बीजेपी के साथ होते हुए भी प्रशांत किशोर लगातार केंद्र के फैसलों के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहे हैं. उन्होंने इस बार डिप्टी सीएम सुशील मोदी के कटाक्ष पर पटलवार करते हुए उन्हें परिस्थितिवश डिप्टी सीएम बताया है.

इसे भी पढ़ेंःपलामू में TPC उग्रवादी ने हाइवा फूंका, लातेहार में नक्सलियों ने रेलवे निर्माण कंपनी के साइट पर बोला धावा

Catalyst IAS
ram janam hospital

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर पार्टी लाइन से अलग बयान देने वाले प्रशांत के इस बयान के बाद बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी नेता और बिहार सरकार में मंत्री नंदकिशोर यादव ने प्रशांत के बयान को तवज्जो नहीं देते इस तरह के बयान से बचने की सलाह दी है. इस तकरार के बीच सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि गठबंधन में सब ठीक है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

परिस्थितिवश बने डिप्टी सीएम- पीके

जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें परिस्थितियों का डिप्टी सीएम बताया है. प्रशांत किशोर ने कटाक्ष करते हुए कहा कि परिस्थितिवश डिप्टी सीएम बनने वाले सुशील मोदी से राजनीतिक मर्यादा और विचारधारा पर लेक्चर सुनना सुखद अनुभव है.

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया कि, ‘बिहार में नीतीश कुमार का नेतृत्व और जेडीयू की सबसे बड़े दल की भूमिका बिहार की जनता ने तय किया है, किसी दूसरी पार्टी के नेता या शीर्ष नेतृत्व ने नहीं. 2015 में हार के बाद भी परिस्थितिवश डिप्टी बनने वाले सुशील मोदी से राजनीतिक मर्यादा और विचारधारा पर लेक्चर सुनना सुखद अनुभव है.’

इसे भी पढ़ेंःरिटायर हुए आर्मी चीफ बिपिन रावत, देश के पहले CDS का संभालेंगे कार्यभार

सुशील मोदी ने किया था पीके पर वार

गौरतलब है कि पीके का ताजा बयान सुशील मोदी के उस बयान पर पलटवार है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जो लोग किसी विचारधारा के तहत नहीं, बल्कि चुनावी डाटा जुटाने और नारे गढ़ने वाली कंपनी चलाते हुए राजनीति में आ गए, वे गठबंधन धर्म के विरुद्ध बयानबाजी कर विरोधी गठबंधन को फायदा पहुंचाने में लगे हैं.

गठबंधन में सब ठीक है- नीतीश

बिहार की सत्ता में काबिज बीजेपी और जेडीयू में बढ़ती तल्खी के बीच सीएम नीतीश कुमार ने गठबंधन में सब ठीक होने का दावा किया है. एक कार्यक्रम में जब उनसे बीजेपी-जेडीयू में तल्खी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ‘सब ठीक है.’

किशोर ने जेडीयू के अधिक सीटों पर लड़ने की कही थी बात

सुशील मोदी ने कहा था, ‘2020 का विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाना तय है. सीटों के तालमेल का निर्णय दोनों दलों का शीर्ष नेतृत्व समय पर करेगा. कोई समस्या नहीं है.’

उल्लेखनीय है कि पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने जेडीयू को बड़ा भाई बताते हुए उसे बीजेपी से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कहा था. प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव का फॉर्मूला विधानसभा चुनाव में नहीं दोहराये जाने की बात करते हुए जेडीयू के अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही थी.

हालांकि प्रशांत किशोर के इस प्रस्ताव पर पार्टी में ही विरोध के स्वर उठने लगे थे. जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) एवं राज्यसभा में पार्टी के नेता आरसीपी सिंह ने पार्टी उपाध्यक्ष किशोर के सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर कहा था कुछ लोगों की हर समय बयान देने की आदत होती है.

इसे भी पढ़ेंःठंड का कहरः दिल्ली में टूटा 119 सालों का रिकॉर्ड, 450 फ्लाइट्स लेट, 21 डायवर्ट, 40 कैंसिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button