न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Bihar: NRC को लेकर प्रशांत किशोर का नाम लिये बिना भाजपा पर हमला

पूछा- कितने गैर BJP शासित राज्यों के सीएम से ली गई सलाह

872

Patna: जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बीजेपी का नाम लिये बिना उस पर हमला बोला है. राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनसीआर) के मामले में बिना नाम लिए उन्होंने भाजपा पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा है.

इसे भी पढ़ेंःकंपनियों के निजीकरण की दिशा में मोदी सरकार का बड़ा कदम, BPCL, जहाजरानी निगम, कॉनकार में बेचेगी हिस्सेदारी 

Aqua Spa Salon 5/02/2020

प्रशांत ने ट्वीट कर कहा कि 15 से अधिक राज्यों में गैर-भाजपाई मुख्यमंत्री हैं और ये ऐसे राज्य हैं जहां देश की 55 फ़ीसदी से अधिक जनसंख्या है.

उन्होंने आगे कहा कि आश्चर्य यह है कि उनमें से कितने लोगों से एनआरसी पर विमर्श किया गया और कितने अपने-अपने राज्यों में इसे लागू करने के लिए तैयार हैं!

उल्लेखनीय है कि बुधवार को संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर कहा कि एनआरसी को पूरे देश में लागू किया जाएगा.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कई पार्टियों के लिए किया है काम

बता दें कि 2014 में प्रशांत किशोर पीएम मोदी के रणनीतिकार थे, और इस दौरान उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी. फिर 2015 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के लिए चुनावी रणनीति बनाई थी.

साल 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के लिए रणनीति तैयार की थी, हालांकि चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था.

वहीं 2019 में प्रशांत किशोर ने आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) की जीत में बड़ी भूमिका निभाई. वाईएसआरसीपी ने लोकसभा की 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं विधानसभा चुनाव में भी 175 में से 151 सीटें जीतीं थी.

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandElection: विधि-व्यवस्था संभालने के लिए झारखंड पुलिस को मिले 10 हजार से ज्यादा गृहरक्षक

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like