BiharBihar Updates

Bihar Politics: भाजपा ज्वॉइन करेंगे आरसीपी सिंह,नीतीश ने बीमा भारती को फटकारा,कार्तिकेय के बचाव में आए तेजस्वी,अब विवादों में फंसे कृषि मंत्री

Patna: जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने गुरूवार को इस बात का खुलासा किया कि वह जल्दी ही भाजपा ज्वाइन करेंगे.पटना में मीडिया से मुखातिब हुए आरसीपी सिंह एक  बार फिर  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर नजर आए.अपने पुराने बयान को फिर से दोहराते हुए उन्होंने कहा नीतीश कुमार सात जन्मों में भी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे. मंत्री बनने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिल्कुल झूठ बोल रहे हैं.आरसीपी सिंह ने कहा कि मैं नीतीश कुमार के आदेश के बाद ही मंत्री बना,अगर नीतीश जी यह कह रहे हैं कि मैं उनसे बिना पूछे मंत्री बन गया तो वे बिल्कुल झूठ बोल रहे हैं. बता दें कि भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने दावा किया था कि आरसीपी सिंह अपनी मर्जी से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हुए थे,इस संबंध में उनकी कोई सहमति नहीं थी.उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार की जनता को धोखा दिया है.उन्हें जवाब देना होगा. नीतीश कुमार कुर्सी के लिए किसी से भी हाथ मिला सकते हैं।

इसे भी पढ़े: BREAKING : छह आइएएस अफसरों का तबादला, प्रतीक्षारत राहुल पुरवार बने उच्च एवं तकनीकी शिक्षा सचिव


बिहार के नए कृषि मंत्री पर भी ‘भ्रष्टाचार’ का लगा आरोप, मंत्री का इस्तीफा से इंकार

Sanjeevani

बिहार में नए कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के बाद अब नए कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर भाजपा हमलावर हो गई है. प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह पर चावल घोटाले का आरोप है. कैमूर के रामगढ़ से विधायक सुधाकर सिंह के खिलाफ चावल घोटाले में पूर्ववर्ती एनडीए शासनकाल में ही मामला दर्ज कराया गया था. इस मामले को लेकर नए कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के नेताओं को इस मामले में कोर्ट का आदेश देखना चाहिए. घोटाला जब उनके राज में हुआ तो तब उन्होंने इसे क्यों नहीं उठाया ?  सुधाकर सिंह ने किसी भी हालत में इस्तीफा देने से इंकार किया है. बता दें कि यह चावल घोटाला 2013-14 में हुआ था। उनपर आरोप था कि उन्होंने चावल जमा नहीं करवाए और उसे गबन कर गए. न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम की अदालत में मामला अभी भी लंबित है.

नीतीश ने बीमा भारती को फटकारा
जदयू विधायक बीमा भारती की नाराजगी को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि मैंने बीमा भारती को भी 2014 और 2019 में मौका दिया था और इस बार भी दिया. यह संभव नहीं है कि पार्टी में जितने लोग हैं वो सभी मंत्री बनें. मुझे आश्चर्य हुआ है कि इस तरह से कौन बोलता है? लेसी सिंह को जो कुछ भी दिया गया है वो बिल्कुल ठीक है। अगर पार्टी से कोई इस तरह का बयान देता है तो पहले समझाया जाएगा और पूछताछ की जाएगी लेकिन अगर किसी को इधर-उधर जाने का मन है तो वो अपना सोचें. उन्होंने कहा कि बीमा भारती को जरूर कोई उकसा रहा है इसलिए वह ऐसा बयान दे रही है.

कार्तिकेय सिंह बिल्कुल निर्दोष,भाजपा लगा रही बेबुनियाद आरोप: तेजस्वी

बिहार में ‘जंगल राज’ शुरू करने के भाजपा के आरोपों पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है. तेजस्वी ने इस संबंध में कहा कि भाजपा के पास हमें बदनाम करने के अलावा और कोई काम नहीं है. जिस दिन से हमने राज्य के लोगों को 10 लाख नौकरियां देने की घोषणा की है, वे असहज हो गए हैं.वहीं तेजस्वी ने कार्तिकेय सिंह के ऊपर लगे आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा बेबुनियाद आरोप लगा रही है.कार्तिकेय सिंह बिल्कुल निर्दोष हैं.

Related Articles

Back to top button